प्रदेश सरकार पर धूमल का हमला, कहा-अतिक्रमण के नाम पर तंग किए जा रहे छोटे किसान

Wednesday, Dec 07, 2016 - 12:18 AM (IST)

रिकांगपिओ: प्रदेश सरकार प्रदेश के कई क्षेत्रों में छोटे किसानों व बागवानों को अतिक्रमण के नाम पर तंग कर रही है। हम सत्ता में आते ही छोटे किसानों व बागवानों द्वारा किए गए छोटे-छोटे अतिक्रमण को नियमित करेंगे। ये बातें एकदिवसीय किन्नौर दौरे के दौरान प्रतिपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने मंगलवार को रिकांगपिओ में भाजपा की परिवर्तन रैली को सम्बोधित करते हुए कहीं। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी देश की युवा पीढ़ी ही देश की दिशा निश्चित करती है। आज प्रदेश के 13 लाख युवा बेरोजगारी से दुखी हंै, वे इस इंतजार में बैठे हैं कि कब चुनाव आएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में प्रदेश का कर्मचारी वर्ग हो या फिर किसान व बागवान, सभी हताश हैं। स्कूल में बच्चों को न तो समय पर किताबें मिल रही हैं न ही वर्दी। अब तो सरकार के पास स्कूली बच्चों को सिलाई के पैसे देने तक के लाले पड़े हैं। 

धूमल ने कहा कि जब भी भाजपा सत्ता में आई है समूचे हिमाचल में विकास हुआ है। हिमाचल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि के न्द्र की मोदी सरकार ने अपने अढ़ाई वर्ष के कार्यकाल में ही हिमाचल प्रदेश को 61 हजार करोड़ रुपए की लागत से 61 नए राष्ट्रीय उच्च मार्गों की स्वीकृति दी है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आना हमारा लक्ष्य नहीं है। सत्ता में आकर लोगों की सेवा करना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है। 

खुद ही देख लो बांटने का काम किसने किया
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह मुझ पर यह आरोप लगाते रहे हैं कि प्रेम कुमार धूमल ने हिमाचल को बांटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कि न्नौर आगमन के दौरान हम सराहन में रुके और जिस गर्मजोशी के साथ क्षेत्र में लोगों ने स्वागत किया है इस बात से मुख्यमंत्री को समझ जाना चाहिए कि हिमाचल को बांटने का काम वास्तव में कौन कर रहा है। धूमल ने कहा कि हमने हमेशा ही सकारात्मक राजनीति की है। किन्नौर में जब भी किसी प्रकार की प्राकृतिक आपदा आई तब भाजपा सरकार ने किन्नौर की सड़कों को रिकार्ड समय में बहाल कर लोगों को राहत देने का काम किया है। त्रासदी के दौरान भाजपा ने बागवानों की सेब के फसल को मंडियों में पहुंचाने के लिए सबसिडी देने के साथ-साथ किसानों के मटर को हवाई मार्ग से मंडियों में पहुंचाने का काम किया है। 

खनन में लगे हैं सरकार के लोग
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हिमाचल में भ्रष्टाचार का ही बोलबाला देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के  लोग अवैध खनन के कार्यों में संलिप्त हैं। यदि कोई छोटा आदमी अपनी जरूरत के लिए खनन करता है तो उसकेभारी-भरकम चालान किए जा रहे हैं और कांग्रेस के लोग उसी रेत-बजरी से चांदी कूट रहे हैं।