International Sex Racket का पर्दाफाश करने वाली प्रीति बोलीं, सुषमा बताएं बच्चियों को कैसे मिला Visa

Wednesday, Mar 14, 2018 - 07:25 PM (IST)

कुल्लू:  मुम्बई में इंटरनैशनल सैक्स रैकेट का पर्दाफाश करने वाली ठियोग की अभिनेत्री प्रीति सूद ने अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि विदेशों में देश की कितनी ऐसी लड़कियां हैं जो ऐसे गिरोह का शिकार हुई हैं और किस हालत में हैं इस पर विदेश मंत्रालय जांच करे और अमरीका जैसे देश के लिए गरीब नाबालिग बच्चियों को वीजा कैसे मिला। इसकी भी जांच की जाए कि विभाग में ऐसे कौन से अधिकारी हैं जो इस तरह के रैकेट से जुड़ कर कमाई कर रहे हैं। 

देश में मानव तस्करी पर लगे पूर्णतया रोक
प्रीति सूद ने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले में जवाब दे और देश में मानव तस्करी पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगे ताकि हमारे देश की नाबालिग लड़कियों को इस तरह से विदेश में भेजने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो और ऐसे लोगों को कड़ी सजा मिले ताकि लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ न हो सके। उन्होंने राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, राष्ट्रीय महिला आयोग, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग से भी इस मामले पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि कितनी ऐसी नाबालिग लड़कियां और महिलाएं हैं जो विदेशों में सैक्स रैकेट गिरोह की शिकार हुई हैं उनकी जानकारी जुटाकर उन्हें देश वापस लाया जाए।

गिरोह के कब्जे से छुडवाईं थीं 2 मासूम
बता दें कि प्रीति सूद ने 4 मार्च को मुम्बई में 2 बच्चियों को उक्त गिरोह के कब्जे से छुड़वाया था, जिसके बाद पुलिस ने गिरोह के 3 लोगों को गिरफ्तार कर छानबीन शुरू कर दी थी। गिरोह 2 गरीब नाबालिग बच्चियों को अमरीका का वीजा देकर विदेश में सैक्स रैकेट के धंधे में भेजने की तैयारी में था। इससे पहले बच्चियों को मेकअप के लिए एक ब्यूटी पार्लर में लाया गया, जहां प्रीति सूद ने उनसे पूछताछ की तो वे गुजरात के छोटे से गांव की पाई गईं। पूछताछ में बच्चियों ने अमरीका जाने की बात कबूली और उनके पास अमरीका का वीजा था। इसके बाद छानबीन में पता चला कि एक सैक्स रैकेट गिरोह के चुंगल में दोनों नाबालिग बच्चियां फंसी हैं, जिसके बाद उन्हें वहां से छुड़वाया गया।