हर मामले में टांग खिंचाई की बजाय सरकार का सहयोग करे विपक्ष : प्रवीण शर्मा

Friday, Apr 30, 2021 - 10:16 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): वरिष्ठ भाजपा नेता एवं हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने विपक्ष को परामर्श दिया है कि वह संकट के इस समय में सकारात्मक तरीके से सहयोग करे न कि हर मामले पर टांग खिंचार्ई  करे। यहां पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि देश के मुकाबले हिमाचल में कोविड के खिलाफ बेहतर ढंग से प्रबंधन हो रहा है। पूरे देश में जहां हाहाकार मची हुई है, वहीं हिमाचल एक ऐसा राज्य है जहां स्थिति नियंत्रण में है, ऑक्सीजन की कमी नहीं है और सरकार शानदार ढंग से आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने कहा कि संकट के ऐसे समय में विपक्ष को संयम बरतना चाहिए क्योंकि यह राजनीति का समय नहीं है। विपक्ष को चाहिए कि वह रचनात्मक सहयोग करे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुवाई में सभी जिलों की मॉनीटरिंग हो रही है। मुख्यमंत्री खुद जायजा ले रहे हैं। प्रत्येक जिला में जाकर अधिकारियों की बैठक लेकर फीडबैक के आधार पर काम कर रहे हैं। पड़ोसी राज्य पंजाब में स्थिति बदतर है। विपक्ष को चाहिए कि पंजाब और दिल्ली जैसे राज्यों की स्थिति का भी अवलोकन करे और उसके बाद हिमाचल के प्रबंधों की समीक्षा कर मुख्यमंत्री की सराहना करे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक बेहतर रिवायत होनी चाहिए, जिसमें पक्ष और विपक्ष मिलकर इस विश्वव्यापी आपदा से लड़ सकें। यह आपदा किसी व्यक्ति विशेष की वजह से नहीं आई है। इसमें किसी को दोष देना तर्कसंगत नहीं है।

उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी आपदा में एकजुटता से ही लड़ाई लड़ी जा सकती है। हिमाचल सरकार के नेतृत्व में मैडीकल क्षेत्र से जुड़े हुए डाक्टर्ज, पैरामैडीकल स्टाफ, नर्सें, एम्बुलैंस स्टाफ व पुलिस सभी बेहतरीन ढंग से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों की मदद के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है और न आगे छोड़ी जाएगी। तमाम उपचार से लेकर वैक्सीन तक नि:शुल्क सेवाएं उपलब्ध हैं।

Content Writer

Vijay