उपप्रधान ने धोखे से वृद्धा की जमीन हड़प ली, रामशहर में पेश आया मामला

Saturday, Nov 25, 2017 - 12:37 PM (IST)

सोलन: जिला के उपमंडल नालागढ़ की डोली पंचायत में 85 साल की अनपढ़ वृद्ध महिला को स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण के लिए राशि देने की एवज में पंचायत में वर्तमान उप प्रधान द्वारा अपने पद का दुरुपयोग कर जमीन हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित बुजुर्ग सुनेहरो देवी ने बताया कि उनको पंचायत उप प्रधान सतीश यह कहकर अपने साथ ले गया कि आपके शौचालय के निर्माण के लिए राशि मंजूर हो चुकी है और आपको उनके साथ तहसील कार्यालय में जाना पड़ेगा। वहां पर कुछ कागजात बनाएंगे। लाचार वृद्ध महिला प्रधान के झांसे में आकर उनके साथ चली गई वहां उनको क्या पता था कि पहले ही योजनाबद्ध तरीके से प्रधान ने उसकी 25 लाख के लगभग जमीन की रजिस्ट्री के कागज अपनी पत्नी के नाम बनवा रखे थे और महिला को तहसीलदार के सामने पेश किया और धोखे से रजिस्ट्री करवा ली। जबकि महिला का कहना है कि उसको कम सुनाई देता है और वह बिल्कुल भी पढ़ी-लिखी नहीं है। तहसील कार्यालय की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में है क्योंकि उन्होंने बिना तथ्य जाने उसकी जमीन की रजिस्ट्री करा ली कहीं ना कहीं  यह प्रशासन की  मिलीभगत  नजर आ रही है।



महिला ने पैसे लेने की बात सामने कबूली 
जब इस बारे में इस मामले में तहसीलदार रामशहर दोस्त राम से जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि यह मामला बिल्कुल झूठ है उस महिला ने उनके सामने पैसा लेने की बात को कबूल की है। जिस कारण हमने रजिस्ट्री बनाई है। 

चार लाख रुपए में खरीदी थी जमीन
उप प्रधान से इस मामले में जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि यह आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है महिला की 4 बीघा जमीन उन्होंने ढाई लाख रुपए में खरीदी है क्योंकि वहां सवाल क्योंकि तहसीलदार साहब के सामने उन्होंने अपनी रजिस्ट्री की है। थानाराम शहर के अजीत सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि उनके पास इस तरह की शिकायत आई है और जिसकी जांच जारी है।