जज्बे को सलाम, गणतंत्र दिवस के लिए -12 डिग्री तापमान में हो रही परेड की रिहर्सल

Friday, Jan 24, 2020 - 06:48 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): 71वें गणतंत्र दिवस पर जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में चारों तरफ फैली बर्फ की चादर के बीच भव्य परेड होगी, जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। हिमाचल प्रदेश पुलिस, होमगार्ड, स्काऊट एंड गाइड, एनसीसी, केंद्रीय विद्यालय के छात्रों द्वारा लाहौल-स्पीति के जिला मुख्यालय केलांग में माइनस 12 डिग्री तापमान में और डेढ़ फुट बर्कबारी के ऊपर परेड की रिहर्सल की जा रही है। क्षेत्र के लोग इनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

एसएचओ केलांग ठाकुर दास ने बताया कि जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के मुख्यालय केलांग में माइनस 12 डिग्री में पुलिस, होमगार्ड के जवान, स्काऊट एंड गाइड व एनसीसी के छात्रों द्वारा गणतंत्र दिवस के लिए जिला स्तरीय परेड की रिहर्सल की जा रही है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को 71वें गणतंत्र दिवस पर जिला मुख्यालय केलांग में डीसी केलांग केके सरोच बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे और तिरंगा फहराएंगे।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर केलांग में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें जिला लाहौल-स्पीति में उत्कृष्ट कार्य के लिए विभूतियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता के विजेता व उपविजेता खिलाडिय़ों को भी सम्मानित किया जाएगा।

Vijay