सत्ता पक्ष के लिए डर का कारण बनता जा रहा था ट्रक ऑप्रेटर्ज का अनशन

Saturday, Jun 17, 2017 - 04:36 PM (IST)

बिलासपुर: जे.पी. फैक्टरी बागा के ट्रक ऑप्रेटरों द्वारा अपनी बकाया मालभाड़ा राशि को लेने के लिए किया जा रहा अनशन भले ही उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री व बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष राम लाल ठाकुर के हस्तक्षेप व आश्वासन दिए जाने के चलते समाप्त हो गया लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि धीरे-धीरे जिस तरह अनशन पर बैठे ट्रक ऑप्रेटरों को विभिन्न राजनेताओं व समाज सेवी संस्थाओं व संगठनों का सहयोग मिलना शुरू हो गया था वह कहीं न कहीं सत्तापक्ष के लिए एक डर का कारण बनता जा रहा था। 


अनशन समाप्त होने से 2 दिन पूर्व ही भाजपा के कई नेताओं ने अनशन स्थल पर पहुंच कर अनशनकारियों को अपना समर्थन देने का ऐलान तो कर ही दिया था, वहीं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक रणधीर शर्मा ने अनशन स्थल पर पहुंच कर यह ऐलान भी कर दिया था कि यदि 2 दिनों के भीतर सरकार व प्रशासन ने इस मामले को नहीं निपटाया तो वह भी अनशनकारियों के साथ ही अनशन पर बैठ जाएंगे। इतना ही नहीं इधर एशिया की सबसे बड़ी ट्रक ऑप्रेटर सहकारी सभा बी.डी.टी.एस. ने भी अपना समर्थन जे.पी. ट्रक आप्रेटर्ज आंदोलनकारियों को देने का ऐलान कर दिया था। 


इसके अतिरिक्त किसान सभा, क्षेत्र के कई महिला मंडलों व युवक मंडलों ने लगातार अनशन स्थल पर पहुंच कर अनशनकारियों की हौसलाअफजाई जारी रखी थी। ये सब बातें सरकार को अपने गले की फांस बनती नजर आ रही थीं लिहाजा बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष राम लाल ठाकुर की पहल पर उद्योग मंत्री को आगे आना पड़ा। अब देखना यह है कि तय आश्वासन के अनुसार ट्रक ऑप्रेटरों को मंगलवार तक उनके मालभाड़े की राशि उन्हें मिलती है या नहीं।