ऊर्जा मंत्री बोले-20 सूत्रीय कार्यक्रम में शामिल होंगी बजट की 30 नई योजनाएं

Tuesday, Oct 23, 2018 - 04:20 PM (IST)

मंडी (नीरज): सी.एम. जयराम ठाकुर ने वार्षिक बजट के दौरान जिन 30 नई योजनाओं को शुरू करने का ऐलान किया था उन्हें अब सरकार के 20 सूत्रीय कार्यक्रम में भी शामिल किया जाएगा। यह जानकारी ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने मंडी में आयोजित 20 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक के दौरान दी। उन्होंने मंडी जिला में 20 सूत्रीय कार्यक्रम के तहत हो रहे विकास कार्यों पर संतोष जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि सी.एम. के गृह जिला में विकास कार्य सही ढंग से चल रहे हैं और अधिकारी इन पर पूरा ध्यान दे रहे हैं।

पहली बार आयोजित हुई 20 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक
बता दें कि सरकार बनने के बाद सी.एम. के गृह जिला मंडी में पहली बार 20 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने की। उनके साथ करसोग के विधायक हीरा लाल और द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर सहित सभी सरकारी और गैर-सरकारी सदस्य भी मौजूद रहे। बैठक में जिला में 20 सूत्रीय कार्यक्रम के तहत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक के दौरान ऊर्जा मंत्री ने चल रहे विकास कार्यों पर संतोष जताया।

सी.एम. के गृह जिला में सही ढंग से चल रहा कार्यक्रम
उन्होंने कहा कि सी.एम. के गृह जिला में यह कार्यक्रम सही ढंग से चल रहा है। उन्होंने बताया कि सी.एम. ने वार्षिक बजट में 30 नई योजनाओं को शामिल किया है और आने वाले समय में जब भी 20 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक होगी तो उसमें इन योजनाओं को भी समीक्षा के लिए शामिल किया जाएगा ताकि इनके सही संचालन की जानकारी हासिल की जा सके। बैठक में डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर और एस.पी. मंडी गुरदेव चंद शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

Vijay