1000 घरों में कटेगा बिजली का कनेक्शन, जानिए वजह?

Monday, Dec 05, 2016 - 01:01 PM (IST)

पांवटा साहिब: अगर आप बिना बिल भरे बिजली का प्रयोग कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं, ऐसे उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी विभाग ने कर ली है। बिजली बोर्ड ने बिल न अदा करने वाले करीब 1000 उपभोक्ताओं के कनैक्शन काटने के आदेश जारी कर दिए हैं। जमीनी स्तर पर बोर्ड ने कनैक्शन काटने का काम शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है बोर्ड का इन उपभोक्ताओं के पास लाखों का बिजली बिल फंसा पड़ा है। जिसे वे जमा नहीं कर रहे हैं।


कई बार नोटिस जारी करने के बाद भी इन उपभोक्ताओं के कान पर जूं नहीं रेंगी जिसके चलते बोर्ड का पैसा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि सरकारी महकमों के पास बोर्ड का करोड़ों का बिल है उनके कनैक्शन काटने की बजाय नोटिस से ही इतिश्री की जा रही है। बिजली बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि पांवटा शिलाई, कफोटा, सतौन उपमंडल में घरेलू व वाणिज्य उपभोक्ताओं के पास ही लाखों का बिल फंसा हुआ है। जिनको कई बार नोटिस दिए गए लेकिन उन्होंने बिल जमा करना जरूरी नहीं समझा जिसके बाद उनके पास एक विकल्प कनैक्शन काटना ही बच गया है।


अधिकारी ने बताया कि जो उपभोक्ता कनैक्शन काटने के दौरान पूरा बिल अदा कर देगा उसका कनैक्शन नहीं काटा जाएगा और कनैक्शन काटने के बाद बिल की अदायगी पर 40 रुपए जुर्माने के बाद दोबारा बिजली जोड़ दी जाएगी।