लोक सेवा आयोग के माध्यम से 4 विभागों में भरे जाएंगे पद

Friday, May 04, 2018 - 01:25 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से 4 विभागों में विभिन्न पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई। इसके लिए आयोग ने ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मई तय की गई है। तय समयावधि में उम्मीदवारों को आयोग की वैबसाइट पर जाकर उपलब्ध करवाए गए वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्टम (ओ.टी.आर.एस.) पर क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन 21 मई को रात 11.59 बजे तक किया जा सकता है। इसके बाद ङ्क्षलक को वैबसाइट से हटा दिया जाएगा। लोक सेवा आयोग के माध्यम से आयुर्वेद विभाग में 1 पद भरने को आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 

लोक सेवा आयोग के टोल फ्री नंबर पर संपर्क करें
आयुर्वेद विभाग में यह एक पद लैक्चरार (संस्कृत) समहिता, सिद्धांता व संस्कृत क्लास-1 गैजेटिड अनुबंध आधार पर भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश सचिवालय में कार्मिक विभाग (सैकटेरिएट एडमिनिस्टिे्रटिव सॢवसिज) में विधि अधिकारी (अंग्रेजी) के 5 पदों को भरने के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए हैं। हिमाचल प्रदेश श्रम एवं रोजगार विभाग मेें 1 पद विधि अधिकारी (क्लास-2 गैजेटिड) का अनुबंध आधार पर भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश गृह विभाग (प्रोसिक्यूशन) में असिस्टैंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी क्लास-1 गैजेटिड के 24 पदों को अनुबंध आधार पर भरने के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए हैं। इससे संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के टोल फ्री नंबर 18001808004 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आयोग के दूरभाष नंबर पर भी किसी भी कार्य दिवस पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

यह रहेगी फीस
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से 4 विभागों में विभिन्न पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपए फीस तय की गई है, एस.सी./एस.टी./ओ.बी.सी. (हिमाचल प्रदेश) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए और हिमाचल प्रदेश के एक्स सॢवसमैन वर्ग/विजुअली इम्पेयर्ड वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी। अन्य संबंधित विस्तृत महत्वपूर्ण जानकारी आयोग की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गई है।

kirti