मैहला की 2 पंचायतों में खाली पड़े सचिवों के पद

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 04:15 PM (IST)

चंबा : पंचायतों का सुनियोजित विकास का दावा करने वाला ग्रामीण विकास विभाग इन दिनों कर्मचारी की कमी के कारण खुद बेहाल है। विकास खंड मैहला की छतराड़ी और कूंर पंचायतों में 2 पंचायत सचिवों के पद खाली चले हुए हैं जिसके चलते यहां उक्त पंचायत के बाशिंदों को जन्म प्रमाण पत्रए परिवार नक्ल, जाति प्रमाण पत्र सहित अन्य कार्य करवाने के लिए बार-बार कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

हालांकि उक्त पंचायतों में काम करने के लिए दूसरी पंचायत के पंचायत सचिवों को अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। ताकि लोगों का काम न रूके, लेकिन पंचायत सचिवों को दो पंचायतों में जाकर कार्य को संभालना पड़ता है, जिसके चलते वह तीन दिन एक पंचायत में तो तीन दिन दूसरी पंचायत में काम कर रहे हैं, इसके चलते आम जनता तो प्रभावित है, साथ ही इससे पंचायत सचिवों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मुकेश कुमार, देवी सिंह, भक्तो, हेम राज, अजीत कुमार, शिव शंकर, प्रभात सिंह, मचलू राम, दौलत, रवि, शिव कुमार व मनोज ने बताया कि पंचायत में कार्य करवाने के लिए उन्हें बार-बार चक्कर काटने पड़ते हैं, जिससे उनका काफी ज्यादा समय ऐसे ही बर्बाद हो जाता है। कोई समय तो ऐसा भी होता है जब उसी समय प्रमाण पत्र चाहिए होता है, जब समय पर प्रमाण पत्र नहीं मिलता है तो आगे भी कार्य में अड़चन लग जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News