कोरोना का खौफ : इंदौरा में लोगों ने घरों पर चिपकाए ये पोस्टर

Sunday, Mar 22, 2020 - 10:22 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 2 पॉजीटिव केस सामने आने बाद लोगों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। इसी के चलते इंदौरा क्षेत्र के लोग भी काफी सहमे हुए हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए लोगों ने अब सजगता से काम लेना शुरू कर दिया है। इंदौरा में कुछ सजग लोगों ने अपने घरों पर पोस्टर लगाना शुरू कर दिए हैं, जिन पर लिखा है कि जब तक कोरोना का प्रकोप थम नहीं जाता, हम किसी रिश्तेदार के घर नहीं जाएंगे और यदि कोई रिश्तेदार या मित्र हमारे घर नहीं आएगा तो हमें बुरा नहीं लगेगा क्योंकि किसी भी रिश्तेदार, मित्र का घर में प्रवेश वर्जित है। स्वयं सुरक्षित रहें और अपनों को सुरक्षित रहने में सहयोग दें।

भारत के ही अन्य राज्यों से लौटे लोगों को नहीं किया जा रहा क्वारंटाइन

वहीं प्रशासन द्वारा हाल ही में विदेशों से लौटे लोगों को होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए हैं जबकि कुछ लोग भारत के ही अन्य राज्यों जैसे चंडीगढ़, दिल्ली, महाराष्ट्र या पंजाब आदि जहां कोरोना संक्रमण अधिक पाया गया है, से भी अपने गांवों लौट रहे हैं। ऐसे लोगों को क्वारंटाइन करने का कोई प्रयास नहीं किया गया है, जिससे कोरोना का खतरा निश्चित रूप से बढ़ा है। जानकारी के अनुसार इंदौरा के घंडरां, मलाहड़ी सहित अन्य गांवों में इस तरह के लोग काफी अर्सा अन्य राज्यों में बिताने के बाद गांव लौटे हैं। इस पर जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि आज से ही विभाग को ऐसे राज्यों जहां कोरोना से लोगों की मौत हुई है, वहां से आने वालों को क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए जाएंगे।

सोमवार को भी बंद रहेगा इंदौरा बाजार

उधर, रविवार को जनता कफ्र्यू को लेकर इंदौरा बाजार पूर्णतया बंद रहा और हर जगह सन्नाटा पसरा रहा। इसी बीच कोरोना की रोकथाम हेतु व्यापार मंडल इंदौरा ने सोमवार को भी बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। व्यापार मंडल इंदौरा के प्रधान ध्रुव कटोच ने बताया कि सोमवार को करियाना, सब्जी व दवाई विक्रेताओं के अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी।

Vijay