चंबा में हुआ हादसा, अचानक गिरी मकान की छत

Tuesday, Nov 12, 2019 - 03:58 PM (IST)

तीसा (ब्यूरो): उपमंडल चुराह की ग्राम पंचायत गडफरी के करमड़ी गांव में रविवार रात को एक मकान की छत अचानक गिर गई। उस समय परिवार कमरे में सो रहा था। हादसे के दौरान गनीमत यह रही कि परिवार के किसी भी सदस्य को कोई नुक्सान नहीं हुआ। पीड़ित की पहचान रोशन लाल पुत्र जय दयाल गांव करमड़ी के रूप में हुई। रोशन लाल एक गरीब परिवार से संबंध रखता है। परिवार के लिए उसने तीन कमरे बनाए हुए थे। रविवार को जब परिवार अपने-अपने कमरों में सो रहा था तो उस दौरान मकान की छत गिर गई। छत गिरने की आवाज से रोशन लाल का परिवार जाग गया।

रोशन लाल ने तुरंत अपने परिवार को बाहर निकाल लिया, इतनी देर में अन्य कमरों की छत भी गिर गई। मकान को धराशाही होता देख परिवार के सदस्य रोने लगे।
रोने की आवाज सुनकर वहां के स्थानीय ग्रामीण भी जाग गए। ग्रामीण रोशनलाल के मकान की दशा देखकर दंग रह गए। ग्रामीणों ने तुरंत मकान के अंदर रखे समान को बाहर निकाला व प्रभावित परिवार को अपने घर पनाह दी। सोमवार सुबह पीड़ित ने इसकी सूचना ग्राम पंचायत प्रधान को दी। प्रधान द्वारा पटवारी सहित मकान का मौका किया गया।

परिवार की हरसंभव मदद करेंगे

जानकारी मिलते ही प्रभावित परिवार के मकान का मौका किया। मकान के तीन कमरे क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। प्रभावित परिवार की हरसंभव मदद करेंगे व प्रशासन से भी उक्त परिवार को प्रशासनिक सहायता दिलवाने की मांग करेंगे।

kirti