हमीरपुर के इस Ward में नारकीय जीवन जीने को मजबूर हुए बाशिंदे (Video)

Thursday, Jul 18, 2019 - 04:03 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर-3 के बाशिंदे नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर हो गए हैं क्योंकि वार्ड के लिए जाने वाले मुख्य रास्ते पर पिछले 10 वर्षों से गंदे पानी की समस्या का हल नहीं हो पा रहा है। बता दें कि प्रतापनगर के बीचोंबीच रास्ते पर बारिश के पानी की समस्या झेल रहे बाशिंदे नगर परिसद से लेकर जिला प्रशासन से भी गुहार लगा कर थक चुके हैं लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। इसके चलते कई लोग गिरकर चोटिल हो चुके हैं। शायद प्रशासन अब किसी बड़ी घटना के इंतजार में है, जिस कारण लोगों में गहरा रोष है।

हालत ऐसी बनी हुई है कि वार्ड के बीचोंबीच जाने वाले रास्ते पर एक जगह पर 50 मीटर लंबी जगह तक पानी जमा होता है और निकासी न होने के कारण पानी महीनों तक जमा रहता है। वहीं जरा सी बारिश होने पर भी 2 से अढ़ाई फुट तक गंदा पानी जमा होने से पैदल आवाजाही तो मुश्किलों भरी रहती ही है, वहीं दोपहिया व बड़े वाहनों के लिए भी यह रास्ता जोखिम भरा बन जाता है। इस रास्ते से रोजाना सैंकड़ों लोग वार्ड नंबर-3, प्रतापगली, बल्ह, घनाल, अणुकलां और मौंही के लिए गुजरते हैं लेकिन समस्या को लेकर नगर परिषद को दर्जनों बार भी बताने पर अधिकारी और कर्मचारी कुंभकर्णी नींद सोए हुए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले 10 वर्षों से इस जगह पर गंदे पानी की समस्या बरकरार है लेकिन नगर परिषद ने समस्या को दूर करने की जहमत नहीं उठाई है, जिस कारण आए दिन लोगों की दिक्कतें बढ़ रही हैं। उन्होंने बताया कि अभी तो बरसात शुरू हुई है और आने वाले दिनों में तो छोटे बच्चों को स्कूल जाने के लिए भी समस्या का सामना करना पड़ेगा। लोगों ने मांग की है कि जल्द इस समस्या का हल होना चाहिए।

Vijay