प्रदूषित पर्यावरण मानवता के लिए बड़ा संकट: शांता कुमार

Sunday, Jun 17, 2018 - 03:35 PM (IST)

पालमपुर(भृगु):सांसद शांता कुमार ने सभी को अपने आसपास के क्षेत्र को साफ रखने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने के लिए हम सब को योगदान देना होगा।हमे अपने परिवेश को स्वच्छ रख पर्यावरण को साफ-सुथरा बनाये रसखने में भी मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के प्रदुषित होने से मानवता पर बड़ा संकट आ सकता है।शांता कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस चैलेंज को भी सभी के लिए प्रेरक बताया।

31 सालों से लगातार योग कर रहे
उन्होंने कहा कि स्वयं को फिट रख कर ही हम एक स्वस्थ समाज और देश की परिकल्पना कर सकते है। उन्होंने कहां कि उयोग के माध्यम से हम खुद को।  फिट रख सकते है। वह और उनकी धर्म पत्नि 84 व 81 बर्ष की आयु में भी योग करते है तथा पिछले 31 सालों से लगातार योग कर रहे है। उन्होंने सभी को फिट रहने के लिए योग व व्यायाम को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनने का भी आह्वान किया। इससे पूर्व न्यूगल एन्क्लेव डिफ्फरपट पालमपुर का एक प्रतिनिधिमंडल  सांसद शांता कुमार से उनके निवास स्थान पर मिला।

2 लाख रुपए इस सड़क निर्माण के लिए दिए थे
प्रतिनिधिमंडल ने सांसद शांता कुमार द्वारा न्यूगल एन्क्लेव की सड़क हेतु सांसद निधि से दिए अनुदान के लिए उनका धन्यवाद किया। न्यूगल एन्क्लेव हाउसिंग सोसाइटी के अध्य्क्ष मदन सूद व सचिव मनोज कुंवर ने बताया कि सांसद शांता कुमार ने 2 लाख रुपए इस सड़क निर्माण हेतु दिए थे। इससे सड़क निर्माण कार्य पूरा हो गया है। प्रतिनिधिमण्डल में न्यूगल एन्क्लेव हाउसिंग सोसाइटी के अध्य्क्ष मदन सूद व सचिव मनोज कुँवर तथा अन्य सदस्यो के साथ रोटरी क्लब पालमपुर के अध्य्क्ष मंनोनित एवं जिला स्तरीय रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य चंचल शर्मा भी मौजूद थे।

kirti