रेणु मंच पर छिड़े सियासी वार, विरोधियों पर जमकर बरसे CM जयराम (Video)

Monday, Nov 19, 2018 - 12:07 PM (IST)

नाहन (सतीश): रेणुका मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या के दौरान रेणु मंच पर जमकर सियासी वार छिड़े। खास बात यह थी कि इस बार कांग्रेस और बीजेपी के नेता एक मंच पर बैठे थे फिर क्या था मौका मिला तो सीएम जयराम ठाकुर ने भी कांग्रेस की घेराबंदी करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। बता दें कि रेणुका जी मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में पहली बार जिला के सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया था और सभी को बोलने का मौका भी दिया गया। मंच बड़ा था लिहाजा भारी जनसैलाब के बीच राजनीतिक बयानबाजी होना लाजमी था। 


जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने जाते-जाते सिरमौर में 5 कॉलेज खोल दिए और हर कॉलेज के लिए बजट सिर्फ एक-एक लाख रखा गया। कांग्रेस कई घोषणाए कर गई मगर सब घोषणाओं तक सिमट कर रह गया। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस की यह घोषणा है उस समय की है जब प्रदेश की जनता कह रही थी कि बाबुल की दुआएं लेती जा जा तुझको सुखी संसार मिले। सीएम ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा में फर्क सिर्फ इतना है कि वह सरकार के जाते-जाते काम करती है और बीजेपी सत्ता में आते ही काम शुरू कर देती है। विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल को यहां बोलने का मौका दिया जाना स्वाभाविक था तो बिंदल ने भी कांग्रेसी विधायकों को नसीहत दे डाली। 


उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ कि बीजेपी की सरकार के समय में सभी विधायकों को इस मेले में आमंत्रित किया गया है नहीं तो अपने समय में कांग्रेस ने बीजेपी विधायकों को वनवास पर भेज दिया था। चुने हुए विधायकों को कांग्रेस ने मेले में बुलाना उचित नहीं समझा। लिहाजाा बोलते हुए संयम बरता जाए ताकि आगे भी परम्परा जारी रखी जा सके। रेणुका के स्थानीय कांग्रेसी विधायक विनय कुमार की आई तो भाषण के शुरू में ही उन्होंने सीधा सीधा सीएम जयराम ठाकुर बार किया। उन्होंने कहा कि सीएम साहब जिन योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने पहुंच रहे हैं। वह पूर्व सरकार की देन है। विनय कुमार ने बीजेपी को वह घोषणाएं भी याद दिलाई जो सिर्फ शिलान्यास तक सिमट कर रह गई।

Ekta