पुलिस कर्मियों के साथ रोड़ सेफ्टी क्लब के 10 लोग आज से संभालेंगे ट्रैफिक का जिम्मा

Sunday, Aug 12, 2018 - 01:40 PM (IST)

ज्वालामुखी : पुलिस कर्मियों के साथ अब ज्वालाजी रोड सेफ्टी क्लब के भी 10 लोग रोजाना शहर में यातयात की देखरेख का जिम्मा संभालेंगे। इसके तहत यहां ड्यूटी करने वाले क्लब के सदस्यों के पुलिस द्वारा बाकायदा पहचान पत्र बनाए गए है। यही नहीं पुलिस की ओर से ड्यूटी के दौरान क्लब के सदस्यों को नीले रंग की टोपियां भी दी जाएंगी।

आज से शुरू होने जा रहे श्रावण नवरात्रों के मद्देनजर ज्वालाजी विश्राम गृह में आयोजित हुई पुलिस अधिकारियों व रोड सेफ्टी क्लब की बैठक में ये निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता डी.एस.पी. ज्वालाजी योगेश दत्त जोशी ने की। उन्होंने कहा कि नवरात्रों के लिए ज्वालामुखी पुलिस तैयार है पर उनके साथ इस बार रोड़ सेफ्टी क्लब सदस्य ज्वालामुखी भी नीली टोपी में उनका साथ देते नजर आएंगे। बैठक में मुख्य रूप से रविवार को शुरू हो रहे नवरात्रों बारे चर्चा की गई और यह फैसला लिया गया कि रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य इस बार ज्वालामुखी पुलिस का नवरात्रो में भीड़ नियत्रिंत करने के लिए सहयोग करेंगे। इसके तहत एक 10 सदस्यों की टीम ज्वालामुखी में उनका साथ देगी।

नवरात्रों के दौरान लगातार दस दिन यह टीम पुलिस का सहयोग करेगी और शहर में व्यवस्था बनाने का कार्य करेगी। इस बीच यह 10 सदस्यों की टीम ज्वालामुखी के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी और भीड़ को नियत्रिंत करने व यातायात को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करेगी ताकि आम लोगों सहित यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े। डी.एस.पी. योगेश दत्त जोशी ने बताया कि इस तरह के सदस्यों की पुलिस को आवश्यकता है जो पुलिस का सहयोग करेए ताकि व्यवस्था बने रहे। इस मौके पर थाना प्रभारी मनोहर चौधरी, एम.एच.सी. वीरेंद्र, एस.आई. प्यार ङ्क्षसह, ट्रैफि क पुलिस के ए.एस.आई. रवि दत्त व अन्य पुलिस कर्मियों सहित रोड़ सेफ्टी क्लब अध्यक्ष हरि सिंह, डॉक्टर स्वर्ण, कुलदीप, किशोर, विजय कुमार, तरसेम, ज्ञान ङ्क्षसह, धर्म चंद, प्रधान लुथान सरोज कुमारी, प्रधान गुम्मर रामलोक धनोटिया सहित अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

नशे को रोकने आगे आई परिषदए सौंपा ज्ञापन
बैठक के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने भी एक ज्ञापन पत्र डी.एस.पी. ज्वालाजी योगेश दत्त जोशी को सौंपाए जिसमें उन्होंने नशे पर लगाम कसने को लेकर पुलिस का सहयोग देने की अपील की। परिषद के कार्यकत्र्ताओं ने कहा की वह व उनके सभी छात्र क्षेत्रों में कहां नशे का कारोबार किया जा रहा है इसकी सूचना पुलिस को देंगे ताकि नशे को जड़ से ही खत्म किया जा सके।

भिखारियों की ज्वालामुखी में रहेगी नो एंट्री
इस बार नवरात्रों में ज्वालामुखी के मुख्य मंदिर मार्ग में भिखारियों की नो एंट्री रहेगी जिसके लिए रोड़ सेफ्टी क्लब की एक टीम विशेष तौर पर भिखारियों पर नजर रखेगी। इस बीच अगर कोई भिखारी यहां दुव्र्यवहार करता है तो टीम सदस्य पुलिस की सहायता ले सकेंगे ओर कानून व्यवस्था बनाए रखेंगे। 

kirti