छात्रों व अभिभावकों को नशे के प्रति जागरूक करेगी पुलिस : एस.पी.

Friday, Aug 03, 2018 - 08:43 PM (IST)

नूरपुर: एस.पी. की टीम अब जिले के सरकारी तथा निजी शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों के साथ कंधे से कंधा मिला कर पढ़ रहे छात्रों तथा उनके अभिभावकों को नशे के प्रति जागरूक करेगी। नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान में बॉर्डर क्षेत्रों में पंजाब पुलिस के साथ चलाए हिमाचल पुलिस के संयुक्त अभियान के बाद अब जिला पुलिस शिक्षण संस्थानों में नशे को रोकने और नशे के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अगला अभियान शुरू करने जा रही है। इसी कड़ी में जिला पुलिस प्रमुख संतोष पटियाल ने शिक्षा उप निदेशक सहित जिले सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्यों को आह्वान किया है कि अपने अपने शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे छात्रों पर पूरी निगरानी रखें।

शिक्षण संस्थानों में शुरू होंगे जागरूकता अभियान
एस.पी. ने बताया कि जिला पुलिस नशे के खात्मे के लिए पूरी तरह से गंभीर है तथा छापामारी अभियान के बाद शिक्षण संस्थानों में जागरूकता अभियान भी शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि नशा केवल छापामारी करने या मामले दर्ज करने से खत्म नहीं होगा, बल्कि नशे के प्रति समाज और यूथ को जागरूक करना जरूरी है। एस.पी. ने बताया कि जिला के सभी संस्थानों को लिखा गया है कि शिक्षण संस्थानों में छात्रों को नशों के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में काऊंसलिंग तथा पी.टी.एम. बैठकों में पुलिस के अधिकारी भी नशे के प्रति छात्रों तथा उनके अभिभावकों को जागरूक करेंगे।

नूरपुर थाने की जमकर ली क्लास
एस.पी. ने नूरपुर अस्पताल में हुड़दंग मचाने तथा पुलिस द्वारा फोन न उठाए जाने के मामले में नूरपुर थाने की जमकर क्लास ली। एस.पी. ने पूछा कि नूरपुर थाने का फोन क्यों नहीं उठा। थाने के कर्मचारियों से संतोषजनक उत्तर न मिलने पर एस.पी. ने हिदायत दी कि इस प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि अस्पताल सहित अन्य सामाजिक संस्थाओं को थाने के अलावा थाना प्रभारी सहित 4 पुलिस कर्मचारियों के मोबाइल नंबर उपलब्ध करवाएं ताकि यदि किसी एक नम्बर में कोई समस्या हो तो दूसरे नंबर का प्रावधान हो। एस.पी. ने थाना प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल में हुई रात की हुड़दंग की घटना की पूरी जांच की जाए।

Vijay