पुलिस की शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई, 15 लाख मिलीलीटर कच्ची शराब बहाई

Thursday, Jul 23, 2020 - 08:57 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): वीरवार को सुबह तड़के ही पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत अवैध शराब के विरुद्ध दबिश देने गई पुलिस ने लाखों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब को नष्ट किया है, वहीं 2 महिलाओं को भी अवैध रूप से शराब ले जाते हुए पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने यह कार्रवाई मंड क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में की। इसके अतिरिक्त पुलिस ने पॉलीथीन का प्रयोग करने पर 2 हजार रुपए नकद जुर्माना भी वसूल किया है। यह कार्रवाई थाना प्रभारी सुरेंद्र धीमान के नेतृत्व में अमल में लाई गई है।

एसएचओ इंदौरा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मंड के गांव गगवाल व आसपास शराब माफिया भारी मात्रा में अवैध शराब तैयार कर रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने दबिश दी और 3 लाख मिलीलीटर क्षमता के 5 पॉलीबैग्स में जमीन में गड्ढे खोदकर छिपाकर रखी गई 15 लाख मिलीलीटर अवैध शराब को ढूंढकर मौके पर ही नष्ट कर दिया। इसके अतिरिक्त एएसआई विपन कुमार के नेतृत्व में गई पुलिस टीम जब बसंतपुर के निकट गश्त कर रही थी तो एक महिला जोकि प्लास्टिक की कैनी में 5 हजार मिलीलीटर अवैध शराब लेकर जा रही थी, उसे धर दबोचा।

वहीं दूसरी ओर एसएचओ के नेतृत्व में गश्त कर रही टीम ने मूल हैड लोहे वाले पुल के निकट एक अन्य महिला को 5 हजार मिलीलीटर अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। पुलिस ने उक्त दोनों महिलाओं से पकड़ी गई अवैध शराब को जब्त कर उनके विरुद्ध मामले दर्ज कर लिए हैं। बता दें कि पहले भी उक्त महिलाएं नशे के मामलों में पकड़ी जा चुकी हैं और वे मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं। एसडीपीओ नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने मामलों की पुष्टि की है।

Vijay