पुलिस की आधी रात को खनन माफिया पर सर्जिकल स्ट्राइक, 6 टिप्पर जब्त

Tuesday, Jul 30, 2019 - 03:35 PM (IST)

ऊना (अमित): जिला ऊना में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए ऊना पुलिस ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में सोमवार देर रात ए.एस.पी. विनोद कुमार के नेतृत्व में थाना प्रभारी हरोली रमन चौधरी सहित 60 पुलिस कर्मियों ने स्वां नदी के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रेत से भरे 6 टिप्पर काबू किए हैं। पुलिस की अवैध खनन पर हुई कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया। ए.एस.पी. और एस.एच.ओ. हरोली सहित 60 पुलिस कर्मियों के दलबल ने सोमवार रात 12 बजे से लेकर सुबह 3 बजे तक टाहलीवाल, संतोषगढ़, हरोली, पंडोगा व स्वां नदी में छापेमारी की। इस दौरान खनन माफिया मौके देखकर फरार हो गए। यही नहीं, पुलिस ने बॉर्डर एरिया संतोषगढ़ में भी निरीक्षण किया लेकिन वहां कोई खनन करता नहीं पाया गया।

जब्त टिप्पर पुलिस लाइन झलेड़ा पहुंचाए

3 घंटे तक चले औचक निरीक्षण के दौरान पुलिस टीम ने कुल 6 टिप्पर जब्त किए, जिन्हें पुलिस लाइन झलेड़ा में पहुंचा दिया गया है। इस कार्रवाई से पुसिल ने जहां अवैध खनन को लेकर कड़े संदेश दिए हैं। वहीं खनन माफिया में भी हड़कंप मच गया है लेकिन अभी भी जिला में बड़े स्तर पर खनन माफिया अवैध खनन कर रहा है, जिस पर रोक लगाने के लिए एक नहीं बल्कि कई बार पुलिस को सर्जिकल स्ट्राइक करनी होगी। फिलहाल पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई से खनन माफिया के होश जरूर फाख्ता हुए हैं।

पहले भी 3 बार स्वां नदी में दबिश दे चुकी है पुलिस

इससे पहले भी पुलिस ने 3 बार अवैध खनन को लेकर स्वां नदी में दबिश दी है, जिसमें ओवरलोडिड टिप्पर पकड़े थे। उधर, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने कहा कि अवैध खनन को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ए.एस.पी. के नेतृत्व में पुलिस ने आधी रात को करीब 3 घंटे निरीक्षण कर रेत से भरे 6 टिप्पर जब्त किए हैं, जिस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Vijay