पुलिस ने ऐसे सुलझाई चोरी की गुत्थी, 3 आरोपी गिरफ्तार

Wednesday, Nov 29, 2017 - 01:39 AM (IST)

पालमपुर: चोरी के एक प्रकरण को पुलिस सुलझाने में सफल रही है। पुलिस ने इस प्रकरण में 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है वहीं पुलिस ने इस संदर्भ में एक बाइक को भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस के अनुसार चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए चोरों द्वारा इस बाइक का उपयोग किया गया था। चोरी की घटना 21 और 22 अक्तूबर की रात्रि को घटी थी, जिसमें चोरों ने स्वर्ण आभूषण तथा नकदी पर हाथ साफ  किया था। चोरों ने विनेश कुमारी के घर में उस समय सेंधमारी की थी, जब भैयादूज के अवसर पर वह अपने मायके गई हुई थी, ऐसे में घर में किसी के न होने का लाभ उठाते हुए चोरों ने ललेहड़ में चोरी की इस घटना को अंजाम दिया था। चोर दिनेश कुमारी के घर से सोने का मांग टिक्का, 2 जोड़ी कांटे, 4 अंगूठियां, सोने की चेन, एक जोड़ी बालियां, एक कोका, हार तथा मंगलसूत्र के अतिरिक्त 30 हजार की नकदी चुरा कर ले गए थे।

आरोपियों से आभूषण व 30 हजार नकद बरामद
घटना के संदर्भ में पुलिस ने भारतीय दंड विधान की धारा 457 व 380 के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की तथा साक्ष्यों के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया। पुलिस ने साक्ष्यों का विश्लेषण करते हुए 3 लोगों को इस प्रकरण में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तारी के पश्चात आरोपियों से अधिकांश आभूषण तथा 30 हजार की धनराशि प्राप्त कर ली है जबकि अभी तक मांग टिक्का व मंगलसूत्र बरामद किए जाने शेष हैं। 

नगरोटा और बलधर के रहने वाले हैं आरोपी
उपमंडल पुलिस अधिकारी पालमपुर राजेंद्र शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए 3 आरोपियों में 2 मुकद्दर, और कैलाश नगरोटा बगवां के औरशंकर बलधर का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों तक पहुंच बनाने में सफल रही। उन्होंने बताया कि आरोपियों से चोरी के शेष आभूषणों की बरामदगी का प्रयास जारी है।