बिलासपुर: पुलिस ने कार व घर से पकड़ीं शराब की 46 पेटियां, भांग के साथ युवक काबू

Sunday, Mar 31, 2024 - 10:37 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): बिलासपुर जिला के तहत पुलिस ने 3 अलग-अलग मामलों में 46 पेटी शराब तथा 31 ग्राम भांग बरामद की है। जानकारी के मुताबिक घुमारवीं पुलिस को सूचना मिली की बद्धाघाट में एक संदिग्ध गाड़ी कठलग सड़क पर खड़ी है। पुलिस की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस ने पाया कि गाड़ी के समीप 2-3 लोग खड़े हुए थे। गाड़ी के अंदर कोई चालक मौजूद नहीं था। गाड़ी की चाबी गाड़ी के अंदर थी। इसके अलावा गाड़ी में कोई भी दस्तावेज मौजूद नहीं था। पुलिस की टीम ने गाड़ी की डिक्की की तलाशी ली तो उसमें से 32 पेटियां शराब बरामद हुई। प्रत्येक पेटी में 12-12 बोतलें देसी शराब की पाई गईं। गाड़ी के ऊपर अंकित मोबाइल नंबर पर पुलिस ने संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। पुलिस ने इस मामले में हिमाचल एक्साइज एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया।

दूसरे मामले में पुलिस टीम ने एक युवक से 31 ग्राम भांग बरामद की है। जानकारी के अनुसार आरोपित युवक पुलिस वाहन को देख कर एक निर्माणाधीन भवन में घुस गया। पुलिस की टीम ने युवक का पीछा किया। इस दौरान युवक ने कोई वस्तु निर्माणाधीन कमरे में फैंक दी तथा दूसरे कमरे में चला गया। युवक ने अंदर से दरवाजे को बंद कर लिया। पुलिस ने 2 अन्य लोगों की मौजूदगी में कमरे को खुलवाया। युवक द्वारा फैंकी गई वस्तु को ढूंढा गया तो प्लास्टिक के अंदर भांग बरामद हुई। डीएसपी घुमारवीं चंद्रपाल सिंह ने मामलों की पुष्टि की है।

तीसरे मामले में झंडूता पुलिस ने गांव जज्जर (कल्याड़ा) में अवैध रूप से रखी गई देसी शराब 168 बोतलें बरामद की हैं। जानकारी के मुताबिक झंडूता पुलिस की एक टीम गेहड़वीं क्षेत्र में गश्त पर थी। पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपने घर में अवैध शराब बेचने का धंधा करता है। इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने आरोपित व्यक्ति के घर पर दबिश दी, पुलिस ने आरोपित व्यक्ति के बाथरूम से 14 पेटियां देसी शराब बरामद की। पुलिस ने आरोपित व्यक्ति को शराब रखने का लाइसैंस पेश करने को कहा लेकिन आरोपित व्यक्ति कोई भी दस्तावेज पुलिस के समक्ष पेश नहीं कर सका। डीएसपी घुमारवीं चंद्रपाल सिंह ने मामले की पुष्टि की है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay