शराब माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मौके पर नष्ट किया कच्ची शराब का जखीरा

Friday, May 25, 2018 - 09:30 PM (IST)

इंदौरा (अजीज खादिम): शुक्रवार को एक बार फिर पुलिस ने अवैध शराब के कारोबारियों पर नुकेल कसने के लिए थाना इंदौरा की चौकी ठाकुरद्वारा के तहत पुलिस बल के साथ दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने लाखों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब जिसे शराब माफि या द्वारा छिपाकर रखा गया था, उसको ढूंढ निकाला व मौके पर ही नष्ट कर दिया। शराब माफि या द्वारा कच्ची शराब को हजारों मिलीलीटर क्षमता वाले पॉलीबैग्स, ड्रमों व बड़े-बड़े कंटेनर्स में भरकर जमीन में गहरे गड्ढे खोदकर छिपाकर रखा गया था, जिस पर चकमा देने के लिए घास व मिट्टी डाली गई थी। इस सारे प्रकरण में 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है जबकि कई स्थानों पर शराब तस्कर पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गए।


पुलिस ने इन गांवों में दी दबिश
एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि थाना प्रभारी इंदौरा संदीप पठानिया के नेतृत्व में पुलिस ने थाना इंदौरा की चौकी ठाकुरद्वारा के तहत मंड क्षेत्र के गांवों मीलवां, उलैहडिय़ां, बसंतपुर, गगवाल, ठाकुरद्वारा, खानपुर, बरोटा व पराल में दबिश दी। उन्होंने बताया कि दबिश की सूचना नशा कारोबारियों तक पहले ही पहुंच गई थी, जिससे कुछ लोग पुलिस के पहुंचने से पहले ही कच्ची शराब के जखीरे को छोड़कर फ रार होने में कामयाब रहे। पुलिस ने हजारों मिलीलीटर क्षमता वाले पॉलीबैग्स, पानी के लाखों मिलीलीटर क्षमता वाले टैंक जिनमें शराब तैयार की जा रही थी, उनको मौके पर ही नष्ट कर दिया।


शराब के अड्डों को किया तहस-नहस
पुलिस ने शराब माफि या द्वारा शराब तैयार करने के लिए बनाए गए अड्डों को भी तहस-नहस कर दिया तथा शराब तैयार करने के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले ड्रम, विद्युत उपकरणों, कंटेनर सहित अन्य सामान को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने स्वर्ण सिंह व करनैल सिंह निवासी गगवाल के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

Vijay