खनन माफिया पर चला पुलिस का डंडा, ASP ने सिंघम स्टाइल में टीम के साथ दी दबिश (Video)

Sunday, Oct 06, 2019 - 12:46 PM (IST)

ऊना (अमित): खनन के काले कारोबार को अंजाम देने वाले माफिया के खिलाफ ऊना पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। एएसपी ऊना विनोद धीमान ने सिंघम स्टाइल में शनिवार देर रात 11 बजे टीम के साथ स्वां नदी में दबिश देकर 15 टिप्परों और तीन पोकलेन मशीनों को कब्जे में लिया।

बता दें कि कानून तो नदी-नालों में मशीनरी से खनन करने पर पाबंदी है लेकिन खनन माफिया चंद सिक्कों की खातिर रात होते ही बड़ी-बड़ी मशीनें लेकर नदी और खड्डों में उतर जाता है और नदियों व खड्डों का सीना छलनी करता है। एएसपी ऊना ने सिंघम स्टाइल अपनाते हुए अलग-अलग रास्तों से छापेमारी करके खनन माफिया की घेराबंदी की। 


पुलिस की कार्रवाई से जहां कुछ वाहन चालक अंधेरे का लाभ उठाते हुए फरार हो गए। वहीं कुछ चालक पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 15 टिप्परों और तीन पोकलेन मशीनों को कब्जे में लिया है। वहीं 11 चालकों को भी पूछताश के लिए हिरासत में लिया गया। पुलिस की रेकी के लिए खनन माफिया द्वारा रखी गई दो बाइकों को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है। पुलिस की यह कार्रवाई रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक जारी रही। पुलिस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया। एएसपी ऊना विनोद धीमान ने कहा कि पुलिस खनन माफिया के खिलाफ विशेष अभियान चलाए हुए है और आने वाले दिनों में भी ऐसी छापेमारियां जारी रहेगी।

Ekta