धर्मशाला में PM Modi के रोड शो को लेकर पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक प्लान

Tuesday, Jun 14, 2022 - 11:55 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्मशाला दौरे के दौरान सर्किट हाऊस के समीप आम वाहनों के जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। वहीं चीलगाड़ी मार्ग पर सड़क किनारे वाहनों को भी खड़ा नहीं किया जा सकेगा। सड़क किनारे वाहनों को खड़ा करने पर इन्हें क्रेन के माध्यम से उठाया जाएगा। जिला पुलिस ने मंगलवार को पीएम दौरे को लेकर ट्रैफिक प्लान जारी किया है। इसमें रोड़ शो में आने वाले कार्यकर्ताओं के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था बारे बताया गया है। पीएम के रोड शो में शामिल होने के लिए गगल की तरफ से आने वाले छोटे वाहनों को शीला रोड पर भेजा जाएगा और शीला रोड पर डी पोलो होटल के पास करवाई जाएगी। 

यहां होगी वाहनों की पार्किंग
भारी वाहनों को चैतडू से मसरेहड़-तपोवन रोड पर जोरावर स्टेडियम पर भेजा जाएगा और जोरावर स्टेडियम में पार्किंग होगी। पालमपुर की ओर से आने वाले छोटे वाहनों को दाड़ी ग्राऊंड में पार्क करवाया जाएगा। भारी वाहनों को सिद्धपुर चौक से मोहली पटौला ग्राऊंड में पार्किंग करवाई जाएगी। पठानकोट-चंबा की तरफ से आने वाले रैली के छोटे वाहनों को सुबह करीब 9 बजे तक चंबी-घरोह रोड पर भेजा जाएगा और मैक्लोडगंज बाईपास मार्ग पर पार्किंग करवाई जाएगी। इस स्थल के फुल होने पर वाहनों को चम्बी से गगल की तरफ भेजा जाएगा।

आम यातायात के लिए यह होगी व्यवस्था
प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान धर्मशाला आने जाने वाले आम यातायात के लिए भी रूट निर्धारित किया गया है। इस दौरान आम लोगों को सुबह 9.30 बजे के बाद गगल से आने वाले वाहनों को चैतड़ू-शीला मार्ग से होते हुए धर्मशाला भेजा जाएगा। धर्मशाला से कांगड़ा व शाहपुर की ओर जाने वाले सभी वाहनों को धर्मशाला बस स्टैंड-घरोह-चड़ी-चम्बी मार्ग पर भेजा जाएगा।

16-17 जून को शहर में येे होगी व्यवस्था
पीएम दौरे को लेकर शहर में 16 व 17 जून को सर्किट हाऊस चीलगाड़ी मार्ग पर आम लोगों के लिए प्रतिबंधित रहेगा। इन रोड़ पर रहने वाले स्थानीय लोगों के वाहनों को पास जारी किए हैं और निर्धारित समय तक ही यह चल सकेंगे। वहीं माता कुणाल पत्थरी मार्ग की तरफ जाने वाले वाहनों को जवाहर नगर होते हुए सकोह बाजार-कुणाल पत्थरी मंदिर संपर्क मार्ग द्वारा भेजा जाएगा। मान चाय फैक्टरी व नरगोटा की तरफ जाने वाले वाहनों को कैंची मोड़ नजदीक मैक्सिमस मॉल से होते नरगोटा की तरफ भेजा जाएगा और इन वाहनों को सर्किट हाऊस की तरफ जाना प्रतिबंधित रहेगा। वहीं किसी भी वाहन को सर्किट हाउस की तरफ जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा पीएम के आवागमन के दौरान यातायात कुछ देर के लिए शहीद स्मारक-सर्किट हाऊस चीलगाड़ी मार्ग और शहीद स्मारक-बीएड चौक व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान मार्ग पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

रैली के दौरान यहां रूकेंगे भारी वाहन
पीएम रैली के दौरान पठानकोट से आने वाले भारी वाहनों को शाहपुर की तरफ रोका जाएगा। गगल से आने वाले वाहनों को हनुमान मंदिर के समीप, पालमपुर से आने वाले वाहनों को चरान खड्ड चौक और मैक्लोडगंज, कोतवाली बाजार व घरोह से आने वाले वाहनों को गांधी चौक पर रोका जाएगा। अधिक जमावड़ा होने पर धर्मशाला से गगल जाने वाले वाहनों को वाया घरोह-बनोई मार्ग तथा गग्गल से धर्मशाला आने वाले वाहनों को चैतड़ू से शीला मार्ग पर भेजा जाएगा।

रोड शो रूट पर लगाए सीसीटीवी कैमरे
पीएम के रोड शो के लिए निर्धारित किए गए रूट पर सुरक्षा व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जा रहा है। इस रूट पर जहां पुलिस जवान और अन्य सुरक्षा एजैंसियों के जवान मोर्चा संभालेंगे, वहीं सीसीटीवी कैमरों से भी रूट पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। मंगलवार शाम को रोड शो के रूट पर इन कैमरों को स्थापित किया गया। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay