गुरु का गात्रा पहन पेपर देने गए युवकों को नहीं देने दी परीक्षा (Video)

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 03:33 PM (IST)

बी.बी.एन. (ठाकुर): हिमाचल प्रदेश में दूसरी बार पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में सुरक्षा को लेकर एक ऐसा मामला सामने आया है। जहां 2 सिख युवकों को पेपर देने नहीं दिया गया। क्योंकि दोनों ने गुरु का गात्रा पहना हुआ था। जिस कारण उन्हें पेपर देने से रोका गया। जिसके बाद वह मौजूद आई.पी.एस. अधिकारी और स्टाफ के समक्ष गिड़गिड़ाते रहे की उन्हें पेपर देने दे, लेकिन उन्होंने उनकी एक न सुनी और कहा कि गात्रा उतार कर वह हाल में अंदर जाकर पेपर दे सकते है। लेकिन उन्होंने गात्रा नहीं उतारा। वहीं इस पूरे मामले के बाद दोनों युवकों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पुलिस महानिदेशक, पुलिस अधीक्षक व डी.सी. सोलन को शिकायत भेजकर पूरे मामले की जांच और कार्रवाई की मांग उठाई है।

युवकों ने आरोप लगाया कि सिख धर्म की आस्था के साथ इनके भविष्य से भी खिलवाड़ किया गया है। शिकायत में गुरप्रीत सिंह पुत्र मोहन सिंह व ईश्वर धीमान पुत्र गुरचरण सिंह निवासी गुल्लरवाला, तहसील बद्दी ने बताया कि वह रविवार को एल.आर. कालेज सोलन में पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा देने गए थे। जैसे ही वह दोनों परीक्षा हाल के समीप पहुंचे तो उनकी तलाशी ली गई और उन्हें गुरू का गात्रा खोलने को कहा गया। वहां मौजूद आई.पी.एस. अधिकारी व स्टाफ ने उनसे कहा कि तुम्हें गात्रा उतारकर बाहर रखना होगा तो ही परीक्षा दे सकते हो।

हालांकि दोनों युवकों ने अधिकारी व स्टाफ को बताया कि वह दोनों अमृतधारी सिख हैं और किसी भी हालत में वह गुरू के गात्रे को शरीर से अगल नहीं कर सकते। यह सिख धर्म का नियम है। लेकिन मौजूदा अधिकारी व स्टाफ ने उनकी एक नहीं सुनी और बतमीजी करते हुए उन्हें पेपर नहीं देने दिया गया। उन्होंने पहले भी लिखित परीक्षा दी थी, लेकिन उस दौरान उन्हें गात्रा पहनकर अंदर जाने दिया गया था। लेकिन इस बार की परीक्षा में उन्हें अंदर जाने से रोक दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News