पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में एक अन्य आरोपी ने किया कोर्ट में समर्पण

Tuesday, Nov 22, 2022 - 10:50 PM (IST)

कांगड़ा/शिमला (कालड़ा/ब्यूरो): पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में वांछित एक अन्य आरोपी भारतीय यादव निवासी बिहार ने कांगड़ा कोर्ट में आकर आत्मसमर्पण किया है। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि कोर्ट में पेश होने के बाद अदालत आरोपी को पुलिस के हवाले करेगी। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भी इस मामले में वांछित 2 अन्य आरोपियों ने कोर्ट में समर्पण किया था। प्रदेश में सामने आए बहुचर्चित पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा पेपर लीक केस से जुड़ा अहम रिकाॅर्ड सीबीआई के पास पहुंच गया है, ऐसे में अब सीबीआई सभी पहलुओं को खंगालने के बाद एफआईआर दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर देगी। हालांकि मामले से जुड़ा पूरा रिकाॅर्ड पुलिस व सीआईडी से बाद में कब्जे में लिया जाएगा, ऐसे में आने वाले दिनों में एसआईटी की छानबीन जारी रह सकती है या नहीं, इसको लेकर पुलिस विभाग कानूनी राय लेने में जुट गया है।

अधिकारियों व कर्मचारियों की भी बढ़ सकती हैं दिक्कतें 
माना जा रहा है कि सीबीआई जांच शुरू होने से पुलिस भर्ती प्रक्रिया में शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों की दिक्कतें भी बढ़ सकती हैं और उन्हें भी केंद्रीय जांच ब्यूरो की पूछताछ के दौरे से गुरजना पड़ सकता है। पेपर लीक केस में एसआईटी अधिकतर जांच पूरी कर चुकी है। इसी का परिणाम है कि अब तक 183 आरोपितों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इसके साथ ही फारैंसिक जांच के लिए भी कुछ रिकाॅर्ड भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। 

3 एफआईआर हुई हैं दर्ज  
पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में 3 एफआईआर दर्ज ईं हैं। इनमें एक जिला के पुलिस थाना गगल, दूसरी स्टेट सीआईडी के भराड़ी थाना और तीसरी एफआईआर जिला सोलन के अर्की थाने में दर्ज हुई है। मामले की जांच के तहत अदालत में आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है, ऐसे में सभी कानूनी पहलुओं को भी खंगाला जा रहा है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay