डिब्बा ट्रेडिंग धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने आरोपियों से वसूले 14 लाख रुपए, पीड़ित के खाते में डलवाई राशि

Friday, Apr 16, 2021 - 10:54 PM (IST)

कांगड़ा (कालड़ा): शेयर मार्कीट में अवैध रूप से चल रही डिब्बा ट्रेडिंग में एक सेवानिवृत्त बैंक कर्मी के साथ हुई 29 लाख रुपए की धोखाधड़ी मामले में आरोपियों ने 14 लाख रुपए वापस गुजरात के विशनगर से शिकायतकर्ता के खाते में डाल दिए हैं। डीएसपी कांगड़ा सुनील राणा ने बताया कि लगभग 2 सप्ताह पूर्व बीरता के एक सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि शेयर मार्कीट में ट्रेडिंग करते हुए डिब्बा ट्रेडिंग में उसके साथ लगभग 29 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई थी। डीएसपी ने बताया कि डिब्बा ट्रेडिंग खेलना अवैध है।

उक्त व्यक्ति ने 29 लाख रुपए 4-5 किस्तों में आरोपी के खाते में डाले थे, जिस पर आरोपी ने आश्वासन दिया था कि पहले जिस प्रकार आपको लाभ हुआ है, उसी प्रकार उसके पैसे लाभ सहित वापस दिए जाएंगे। आरोपियों ने शिकायतकर्ता को प्रलोभन देने के लिए डिब्बा ट्रेडिंग में शेयर मार्कीट से 1-2 बार अच्छा लाभ भी दिलाया। उसके बाद प्रलोभन में आकर शिकायतकर्ता आरोपी के खाते में पैसे डालता रहा। लगभग 29 लाख रुपए खाते में डालने के बाद जब आरोपी ने शिकायतकर्ता का फोन उठाना बंद कर दिया तो इसकी रिपोर्ट कांगड़ा पुलिस में दर्ज करवाई।

डीएसपी ने बताया कि रिपोर्ट के बाद मोबाइल नंबर व बैंक खाता के आधार पर पुलिस टीम को कांगड़ा थाना से रवाना किया गया जोकि आजकल गुजरात में है। उन्होंने वहां आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने शिकायतकर्ता के खाते में अभी तक 14 लाख रुपए डाल दिए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस दल अभी गुजरात में बाकी पैसे भी वसूलने के लिए वहां तफ्तीश कर रहा है।

Content Writer

Vijay