मण्ड में शराब माफिया पर पुलिस का धावा, लाखों मिलिलीटर अवैध शराब की नष्ट, 2 गिरफ्तार

Tuesday, Nov 26, 2019 - 11:21 AM (IST)

इंदौरा(अजीज ): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत इंदौरा पुलिस ने आज फिर शराब माफिया के गोरखधंधे के विरुद्ध धावा बोला और लाखों मिलिलीटर अवैध कच्ची शराब के ज़खीरे को नष्ट कर दिया। इसके अतिरिक्त पुलिस ने अवैध शराब मामले में एक महिला सहित दो लोगों को 20 हजार मिलिलीटर अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह सफलता पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा के साथ लगते मण्ड क्षेत्र के गाँवों गगवाल, उलैहड़ियां, बसंतपुर, बरोटा आदि में दी गई दबिश के दौरान मिली।

मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि यह सारी कारवाई नशे के विरुद्ध चलाए गए विशेष अभियान के तहत एस.एस.पी. विमुक्त रंजन के दिशा निर्देशों के अनुसार अमल में लाई गई है। जिसमें पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मण्ड क्षेत्र में शराब माफिया पुनः सक्रिय हो रहा है। जिस पर एस.आई. प्रताप सिंह, ए.एस.आई. मनजीत सिंह, आनरेरी ए.एस.आई. तिलक राज, मानद मुख्य आरक्षी कैलाश व गृह रक्षा दल के दो जवानों तथा महिला आरक्षी की टीम को क्षेत्र में दबिश देने के निर्देश दिए गए। ऊधर विशेष रणनीति के तहत ठाकुरद्वारा चौकी प्रभारी जीत सिंह माहल को भी पंजाब सीमा से सटे गाँवों में सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान पुलिस ने लाखों मिलीलीटर क्षमता के अवैध कच्ची शराब से भरे पॉलीबैग्स, जिन्हें शराब माफिया द्वारा जमीन में गड्ढा खोदकर व ऊपर झाड़ियाँ आदि डालकर छिपाकर रखा हुआ था को ढूंढ निकाला व लगभग 20 लाख मिलिलीटर अवैध कच्ची शराब के ज़खीरे को बहाकर नष्ट कर दिया। इसके अतिरिक्त कांता देवी पत्नी जसविंद्र सिंह, निवासी गाँव गगवाल, तहसील इंदौरा कके घर से 15 हजार मिलिलीटर अवैध शराब पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है, तो वहीं ठाकुरद्वारा पुलिस ने भी सुरेंद्र कुमार पुत्र जयप्रकाश, निवासी गाँव बरोटा तहसील इंदौरा को 5 हजार मिलिलीटर अवैध शराब सहित गिरफ्तार कर लिया गया व उसके विरुद्ध भी मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस की यह कारवाई देर तक जारी रही और समाचार लिखे जाने तक भी यह अभियान जारी है। पुलिस की इस कारवाई से शराब माफिया को कमरतोड़ नुकसान हुआ है। डिप्टी. एस.पी. डॉ. साहिल अरोड़ा ने मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Edited By

Simpy Khanna