चिट्टा तस्करी के संदेह में पुलिस की घर में दबिश, कैश सहित पिस्टल व फॉयल पेपर बरामद

Thursday, Sep 05, 2019 - 08:31 PM (IST)

बिलासपुर: मादक पदार्थ चिट्टा के अवैध कारोबार में संलिप्त होने के संदेह में वीरवार को पुलिस ने बिलासपुर शहर के डियारा सैक्टर में एक युवक के घर में दबिश दी। हालांकि तलाशी के दौरान पुलिस को कोई नशीली सामग्री तो नहीं मिली लेकिन घर से 5,53,000 रुपए की नकदी के साथ ही एक पिस्टल और फॉयल पेपर बरामद हुए हैं। पुलिस ने नकदी को कब्जे में लेकर आयकर विभाग को सौंप दी है। अब युवक द्वारा इस नकदी को लेकर दी जाने वाली जानकारी के आधार पर विभाग अगली कार्रवाई करेगा।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर के डियारा सैक्टर का रहने वाला एक युवक नशे का कारोबार कर रहा है। इस सूचना के आधार पर वीरवार को सदर पुलिस थाना के एसएचओ यशवंत ठाकुर की अगुवाई में पुलिस की एक टीम ने उक्त युवक के घर की तलाशी ली। इस दौरान नगर सुधार समिति के अध्यक्ष दिनेश व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। पुलिस ने घर का चप्पा-चप्पा छान मारा लेकिन उसे चिट्टा या अन्य कोई नशीली सामग्री बरामद नहीं हुई। इसके चलते पुलिस उक्त युवक को गिरफ्तार नहीं कर पाई।

हालांकि तलाशी के दौरान पुलिस ने लगभग 5,53,000 रुपए की नकदी और फॉयल पेपर के साथ ही एक पिस्टल भी बरामद की। हालांकि प्रारंभिक छानबीन में यह पिस्टल नकली नजर आ रही है लेकिन फोरैंसिक लैब में जांच के बाद ही हकीकत सामने आ पाएगी। युवक के घर से बरामद हुई नकदी आयकर विभाग के हवाले की गई है। अब आयकर विभाग युवक से इस नकदी को लेकर आय के स्रोतों की जानकारी मांगेगा। उसके आधार पर ही अगली कार्रवाई होगी। वहीं डी.एस.पी. मुख्यालय संजय शर्मा ने संदेह के आधार पर डियारा में एक युवक के घर की तलाशी लेने और नकदी व पिस्टल मिलने की पुष्टि की है।

Vijay