अब बॉडी वार्न कैमरे के साथ ड्यूटी बजाएगी HP पुलिस, तीसरी आंख में सबकुछ होगा रिकॉर्ड (Video)

Tuesday, Jun 18, 2019 - 04:00 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हिमाचल पुलिस भी अब विकसित देशों की पुलिस पैट्रोलिंग की तर्ज पर अब चैकिंग के दौरान होने वाली घटनाओं को कैमरे में कैद करेगी ताकि पुलिस कर्मियों के साथ होने वाली बदतमीजी की घटनाओं और आम जनता द्वारा पुलिस कर्मियों पर लगाए जाने वाले आरोपों की सही जांच की जा सके। पुलिस विभाग ने अब चैकिंग के समय बॉडी वार्न कैमरा लगाना शुरू कर दिया है। इन कैमरों के माध्यम से अब दूरदराज क्षेत्र में पैट्रोलिंग कर रहे पुलिस कर्मी की हर गतिविधि पर कंट्रोल रूम के माध्यम से भी नजर रहेगी।

पुलिस के पास पहुंचे 40 बॉडी वार्न कैमरे

हमीरपुर पुलिस के साथ बदतमीजी करना अब लोगों को बहुत महंगा पड़ेगा क्योंकि चालान प्रक्रिया के दौरान और यातायात व्यवस्था दुरुस्त करवाने के लिए कई बार ट्रैफिक कर्मियों को लोगों के कोप का भाजन बनना पड़ता था तो गलती वाहन चालक की होने के बावजूद भी पुलिस कर्मी कुछ नहीं कर पाता था लेकिन अब पुलिस के पास 40 बॉडी वार्न कैमरे पहुंच गए हैं, जिन्हें लगाकर हर वक्त ट्रैफिक कर्मी पैनी नजर रखेगा।

क्या बोले एस.पी. हमीरपुर

एस.पी. हमीरपुर अर्जित सेन ने बताया कि बार-बार पुलिस के साथ हो रही बदतमीजी के चलते अब पुलिस ट्रैफिक का जिम्मा संभाले हुए जवानों को बॉडी वार्न कैमरा लगाए गए हैं, जिनका कंट्रोल पुलिस हैडक्वार्टर में रहेगा और हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

Vijay