अब बॉडी वार्न कैमरे के साथ ड्यूटी बजाएगी HP पुलिस, तीसरी आंख में सबकुछ होगा रिकॉर्ड (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 04:00 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हिमाचल पुलिस भी अब विकसित देशों की पुलिस पैट्रोलिंग की तर्ज पर अब चैकिंग के दौरान होने वाली घटनाओं को कैमरे में कैद करेगी ताकि पुलिस कर्मियों के साथ होने वाली बदतमीजी की घटनाओं और आम जनता द्वारा पुलिस कर्मियों पर लगाए जाने वाले आरोपों की सही जांच की जा सके। पुलिस विभाग ने अब चैकिंग के समय बॉडी वार्न कैमरा लगाना शुरू कर दिया है। इन कैमरों के माध्यम से अब दूरदराज क्षेत्र में पैट्रोलिंग कर रहे पुलिस कर्मी की हर गतिविधि पर कंट्रोल रूम के माध्यम से भी नजर रहेगी।
PunjabKesari, Body Warn Camera Image

पुलिस के पास पहुंचे 40 बॉडी वार्न कैमरे

हमीरपुर पुलिस के साथ बदतमीजी करना अब लोगों को बहुत महंगा पड़ेगा क्योंकि चालान प्रक्रिया के दौरान और यातायात व्यवस्था दुरुस्त करवाने के लिए कई बार ट्रैफिक कर्मियों को लोगों के कोप का भाजन बनना पड़ता था तो गलती वाहन चालक की होने के बावजूद भी पुलिस कर्मी कुछ नहीं कर पाता था लेकिन अब पुलिस के पास 40 बॉडी वार्न कैमरे पहुंच गए हैं, जिन्हें लगाकर हर वक्त ट्रैफिक कर्मी पैनी नजर रखेगा।
PunjabKesari, Body Warn Camera Image

क्या बोले एस.पी. हमीरपुर

एस.पी. हमीरपुर अर्जित सेन ने बताया कि बार-बार पुलिस के साथ हो रही बदतमीजी के चलते अब पुलिस ट्रैफिक का जिम्मा संभाले हुए जवानों को बॉडी वार्न कैमरा लगाए गए हैं, जिनका कंट्रोल पुलिस हैडक्वार्टर में रहेगा और हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।
PunjabKesari, SP Hamirpur Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News