युवक की मौत मामले में पुलिस थाने का मुंशी सस्पैंड, हैड कांस्टेबल लाइन हाजिर

Saturday, Oct 28, 2017 - 07:59 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर के जैदेवी क्षेत्र के युवक की मनाली में रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत मामले में सुंदरनगर बी.एस.एल. पुलिस थाना के मुंशी को निलंबित कर दिया गया है और हैड कांस्टेबल लाइन हाजिर कर दिया गया है। ग्रामीणों की शिकायत पर मंडी एस.पी. अशोक कुमार ने बी.एस.एल. कालोनी थाना का दौरा किया। थाना प्रभारी सुरेंद्र धर्माणी की अध्यक्षता में एस.आई.टी. भी इस मामले पर गठित की गई। थाना प्रभारी सुरेंद्र धर्माणी ने बताया कि मामले में आरोपी बैहली निवासी पंकु और चांबी निवासी बनीत उर्फ विक्की को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ग्रामीणों ने जलाए आरोपियों के पुतले, फांसी की उठाई मांग
इससे पूर्व शनिवार को भारी संख्या में ग्रामीणों ने पलोहटा पंचायत प्रधान सीता देवी और उपप्रधान दलीप कुमार की अगुवाई में धनोटू में विरोध रैली निकाली व नारेबाजी के साथ आरोपियों के पुतले भी जलाए। बहनों ने अपने भाई के हत्यारों को फांसी की सजा देने की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने बी.एस.एल. थाना पुलिस पर आरोप लगाए हैं कि गुमशुदा गोपाल शर्मा की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत की जांच करने में लापरवाही बरती गई है और बार-बार शिकायत करने पर मामला दर्ज नहीं किया। गोपाल का शव रोहतांग दर्रे में मिला बताया गया, जिसे लावारिस समझकर मनाली पुलिस ने 18 अक्तूबर को जला दिया था। 

मामले की जांच शुरू 
डी.एस.पी. सुंदरनगर  तरनजीत सिंह ने बताया कि एस.पी. अशोक कुमार ने बी.एस.एल. कालोनी थाना का दौरा किया और गोपाल शर्मा केस पर प्रारंभिक कार्रवाई में थाना के मुंशी को निलंबित किया है और हैड कांस्टेबल को लाइन हाजिर किया है तथा मामले की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन किया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले में जांच की जा रही है।