थाना प्रभारी ने निभाया वर्दी का फर्ज, गर्वभती महिला को पुलिस गाड़ी से पहुंचाया घर

Saturday, May 02, 2020 - 09:16 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालामुखी थाना प्रभारी मनोहर चौधरी ने पुलिस को गौरवान्वित करने वाला कार्य किया है। जिला प्रशासन द्वारा पिछले कल ही बाजारों में वाहनों के पूर्ण प्रतिबंध के आदेशों के बाद जब शनिवार सुबह गाड़ियों की आवाजाही बंद रही तो उसी समय एक बीमार गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाकर और फिर अस्पताल से घर पहुंचाकर अपनी वर्दी की कर्तव्यनिष्ठा का उदाहरण पेश किया है।

ज्वालाजी से 7 किलोमीटर दूर धनोट गांव की एक गर्भवती महिला अपनी मां के साथ पैदल ही ज्वालामुखी स्थित सरकारी अस्पताल में चैकअप के लिए सड़क के किनारे-किनारे जा रही थी। सुबह गश्त के दौरान जब थाना प्रभारी की नजरें इन महिलाओं पर पड़ीं तो गाड़ी रोककर उन्होंने महिलाओं से पूछा कि वे कहां जा रही हैं। महिलाओं द्वारा कारण बताए जाने पर थाना प्रभारी को लगा कि महिला इतनी दूर पैदल चलने की अवस्था में नहीं है। थाना प्रभारी ने दोनों महिलाओं को पुलिस की गाड़ी में बिठाकर ज्वालाजी स्थित सरकारी अस्पताल पहुंचाया।

हालांकि गर्भवती महिला का अस्पताल में अल्ट्रासाऊंड होना था लेकिन किन्ही कारणों से शनिवार को अस्पताल में अल्ट्रासाऊंड की व्यवस्था न हो पाने के कारण ऐसा न हो सका। इसके बाद थाना प्रभारी दोनों महिलाओं को लेकर ज्वालाजी के एक निजी अस्पताल में गए। वहां पर अल्ट्रासाऊंड करवाया व कहा कि रिपोर्ट आते ही उन्हें फोन पर सूचित कर दें। रिपोर्ट आने पर महिलाओं ने थाना प्रभारी को सूचित किया, जिसके उपरांत पुलिस ने अपनी गाड़ी देकर दोनों महिलाओं को घर पहुंचाया।

Vijay