ऊना में लागू होगा इंटीग्रेटिड ट्रैफिक मैनेजमैंट सिस्टम, पुलिस अब ऐसे काटेगी चालान

Tuesday, Oct 06, 2020 - 07:39 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना जिला में पुलिस विभाग ने इंटीग्रेटिड ट्रैफिक मैनेजमैंट सिस्टम को लागू करते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित मासिक अपराध विश्लेषण बैठक के दौरान पुलिस कर्मचारियों के साथ मंत्रणा के बाद इस सिस्टम को लागू करने का फैसला किया।

उन्होंने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों समेत ओवर स्पीडिंग करने वालों पर पुलिस अब नाकेबंदी के साथ ही इंटीग्रेटिड ट्रैफिक मैनेजमैंट सिस्टम के तहत सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखेगी। पुलिस द्वारा इस नए सिस्टम के तहत सड़क हादसों को भी कम करने की कवायद शुरू की गई है, जिसके तहत उन स्थानों का चयन किया जाएगा, जहां हर वक्त पुलिस का पहरा नहीं रह सकता है।

ऐसे स्थानों पर इंटीग्रेटिड ट्रैफिक मैनेजमैंट सिस्टम के तहत कैमरा इनस्टॉल करते हुए, कड़ी निगाह रखी जाएगी। जिला पुलिस नशा तस्करी से निपटने के लिए भी सूबे की सीमाओं पर तीसरी आंख के पहरे को कड़ा करने का प्रयास करेगी। एसपी ने माना कि लॉकडाऊन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया में नशा तस्करी की घटनाएं बढ़ी हैं, जिसके चलते पुलिस ने पंजाब से सटी सीमाओं पर निगरानी को और कड़ी करने का फैसला लिया है ताकि पंजाब के नशा तस्करों पर लगाम कसते हुए नशा कारोबार को फलने-फूलने से रोका जा सके।

Vijay