विदेशी महिला से गैंगरेप मामले में पुलिस के हाथ खाली, ग्रामीणों का नैटवर्क किया तेज

Tuesday, Oct 30, 2018 - 11:04 PM (IST)

मनाली: मनाली में विदेशी महिला से गैंगरेप केस मामले में पुलिस ने अपने स्थानीय ग्रामीणों का नैटवर्क भी तेज कर दिया है। विदेशी महिला से यहां की गई दरिंदगी को लेकर अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं और शातिरों को दबोचने में सफल नहीं हो पाई है, ऐसे में पुलिस ने अब अपने लोकल नैटवर्क के खबरियों को इस मामले में शामिल कर लिया है और कहा कि वे अपने सूत्रों से पता लगाएं कि 25 अक्तूबर की रात को ओल्ड मनाली से मनाली आ रही विदेशी महिला के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने वाले कौन लोग हैं।

होटलों की सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाल रही पुलिस
हालांकि पुलिस अपने स्तर पर भी लोगों से पूछताछ कर रही है तथा ओल्ड मनाली के उन होटलों की सी.सी.टी.वी. फुटेज को भी खंगाल रही है जो उस रेस्तरां के समीप हैं, जहां पर विदेशी महिला ने 25 अक्तूबर की रात को डिनर किया था। यही नहीं विदेशी महिला इस दौरान जिस रास्ते से गुजरी थी उस रास्ते के आसपास बने घरों, होटलों व दुकानों में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

पुलिस के हाथ लगे कुछ सुराग
पुलिस का कहना है कि कुछ सुराग तो उनके हाथ लगे हैं लेकिन शातिरों की पहचान सही तरीके से न हो पाने के कारण यह मामला कुछ पेचीदा हो गया है। हालांकि अब पुलिस को अपने लोकल ग्रामीणों के नैटवर्क पर पूरा भरोसा है कि जल्द ही उन्हें इस मामले में कुछ नया सुराग हाथ में लगेगा। पुलिस का यह लोकल ग्रामीणों का नैटवर्क पहले भी पुलिस की कई मामलों में मदद कर चुका है। लिहाजा पुलिस को उम्मीद है कि उनके हाथ जल्द इस संबंध में कोई बड़ा सबूत हाथ लगेगा।

4 वर्षों में 3 विदेशी महिलाओं के साथ बलात्कार
गौरतलब है कि गत 4 वर्षों में कुल्लू-मनाली में 3 विदेशी महिलाओं के साथ बलात्कार के मामले सामने आए हैं, जिनमें वर्ष 2016 में एक टिप्पर चालक ने एक विदेशी महिला को लिफ्ट देने के बहाने अपनी हवस का शिकार बनाया था, वहीं पुलिस ने महज कुछ दिनों में ही इस मामले में भी शातिरों को दबोच लिया था। ऐसे में इस वर्ष भी 2 मामले विदेशी महिलाओं के साथ रेप के सामने आए हैं, जिसमें एक मामले को महज 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया था, ऐसे में रशियन महिला के साथ 25 अक्तूबर की रात को पेश आए उक्त गैंगरेप के मामले में अभी तक पुलिस के हाथ किसी भी तरह की कामयाबी नहीं लगी है।

Vijay