बर्फ में फंसे पर्यटकों के लिए फरिश्ता बनी पुलिस, ऐसे किया रैस्कयू

Wednesday, Dec 20, 2017 - 08:59 PM (IST)

बंजार: एन.एच.-305 पर बसे बंजार मुख्यालय से 20 किलोमीटर की दूरी पर मंगलवार रात बीकानेर (राजस्थान) के रहने वाले पर्यटकों का वाहन जलोड़ी दर्रा के पास बंजार की ओर अचानक बर्फ में स्किड होने के कारण फंस गया। रात के घने अंधेरे व सुनसान जगह पर सहायता न मिलने पर पर्यटकों ने आपातकालीन सेवा नंबर 1077 पर सम्पर्क साधकर प्रशासन से मदद की गुहार लगाई। सम्पर्क साधने के पश्चात आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बंजार थाना में मंगलवार रात करीब 9 बजकर 47 मिनट पर सम्पर्क साधा।

सूचना मिलते ही गठित की रैस्कयू टीम
बंजार पुलिस ने सूचना मिलते ही रैस्क्यू के लिए टीम गठित की, जिसमें हैड कांस्टेबल महेश, विश्वनाथ, अशोक व गृहरक्षक कंवर को भेजा गया। गांव सोझा से आगे जहां तक वाहन पहुंच सकता था रैस्क्यू टीम वहां से आगे डेढ़ किलोमीटर का सफर पैदल कर जलोड़ी दर्रा के पास पहुंची व उक्त स्थान से राहुल मलिक बीकानेर राम निवास, उसकी पत्नी मनीषा, टिकम राम व उसकी पत्नी गायत्री देवी गंगानगर को रैस्क्यू कर जिभी के जंगल वैली गैस्ट हाऊस में ठहराया गया था। 

क्या कहते हैं एस.डी.एम. बंजार
एस.डी.एम. बंजार अपूर्व देवगन ने बताया कि मंगलवार देर रात बंजार थाना की रैस्क्यू टीम द्वारा पर्यटकों को सुरक्षित निकाला गया है। सभी पर्यटक सुरक्षित हैं। बुधवार को पर्यटकों के वाहन को भी कड़ी मशक्कत के पश्चात निकलवा लिया गया है व प्रशासन द्वारा हरसंभव सहायता की गई।