ऑनलाइन ठगी से बचाने को पुलिस ने छेड़ी मुहिम, लोगों को जागरूक करेगा ये मैसेज

Thursday, Aug 02, 2018 - 05:59 PM (IST)

बिलासपुर: ऑनलाइन ठगी से लोगों को जागरूक करने के लिए बिलासपुर पुलिस द्वारा वॉल पेपर मैसेज के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। पुलिस द्वारा तैयार किए गए इस मैसेज में कहा गया है कि आजकल शातिरों द्वारा इंटरनैट और मोबाइल के जरिए लोगों को ठगा जा रहा है। इस वॉल पेपर मैसेज में कहा गया है कि कई बार शातिर ए.टी.एम. बंद होने की बात कहकर लोगों से उनके बैंक खाते की जानकारी लेकर निकाल लेते हैं और अब इन शातिरों ने आयकर एवं वस्तु सेवा कर की आड़ में लोगों को ठगने का नया तरीका ईजाद किया है।

यह समझाया गया है मैसेज में
इस मैसेज में समझाया गया है कि संबंधित शातिर आपको मैसेज करेंगे कि आपका इन्कम टैक्स रिफंड का इतना पैसा मंजूर हो गया है और आपके बैंक खाते में जल्द ही इस पैसे को डाल दिया जाएगा। मैसेज में कहा गया है कि इस पैसे को लेने के लिए अपना बैंक खाते का मिलान दिए गए बैंक खाते से कर लें और यदि बैंक खाता सही नहीं है तो लिंक पर जाकर अपना बैंक खाता आदि सही कर लें। जैसे ही कोई व्यक्ति संबंधित लिंक में जाकर अपना बैंक खाते की जानकारी सांझी करेगा। वैसे ही शातिर उसके खाते से छेड़छाड़ कर पैसे निकाल सकते हैं।

सांझी न करें बैंक खाते की जानकारी
एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने कहा कि लोगों को आगाह करते हुए कहा गया है कि यदि ऐसा कोई मैसेज आए तो अपने बैंक खाते की जानकारी सांझी न करें और आयकर कार्यालय जाकर जानकारी लें। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे अपने बैंक खाते संबंधी जानकारी किसी को भी न दें और इस बाबत तुरंत पुलिस को सूचना दें।

Vijay