नयनादेवी में बिना मास्क घूम रहे 41 श्रद्धालुओं से काटे चालान, 8200 रुपए वसूला जुर्माना

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 06:30 PM (IST)

नयनादेवी (मुकेश): नयनादेवी में चल रहे शारदीय नवरात्रों के दौरान कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करना भारी पड़ सकता है। दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए अब नवरात्रों के दौरान पुलिस प्रशासन व मंदिर न्यास प्रशासन ने कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस द्वारा बिना मास्क के माता के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही स्थानीय दुकानदारों के विरुद्ध भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में पुलिस ने 41 चालान किए तथा 200 रुपए प्रति व्यक्ति चालान के हिसाब से 8,200 रुपए का जुर्माना वसूला। पुलिस ने स्थानीय दुकानदारों सहित श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा सोशल डिस्टैंसिंग का पूरी तरह पालन करें।

बताते चलें कि शारदीय नवरात्रों के दौरान साथ लगते राज्यों से भारी संख्या में लोग माता के दर्शनों के लिए आ रहे हैं लेकिन अधिकांश श्रद्धालु मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं, जिस कारण क्षेत्र के लोग कोरोना वायरस के फैलने की संभावना से भयभीत हैं। वहीं इस मामले को पंजाब केसरी द्वारा प्रमुखता से उठाया गया था कि मेले के दौरान मंदिर न्यास प्रशासन कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करवाने में पूरी तरह नाकाम साबित हुआ है। जिस पर हरकत में आते हुए नयनादेवी पुलिस चौकी ने वीरवार को नयनादेवी बाजार में विभिन्न जगहों पर बिना मास्क के घूम रहे श्रद्धालुओं के चालान काटे तथा उन्हें मास्क पहनने के लिए प्रेरित भी किया।

वहीं पुलिस ने स्थानीय दुकानदारों को भी इस बारे जागरूक किया। पुलिस ने बताया कि कोरोना वायरस अभी तक समाप्त नहीं हुआ है और एक छोटी-सी लापरवाही आपके घर व पड़ोस को बड़े खतरे में डाल सकती है। पुलिस ने दुकानदारों व श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने के निर्देश भी दिए। वहीं मंदिर न्यास प्रशासन व डीएसपी नयनादेवी संजय शर्मा ने बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे माता के दर्शनों को आते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा सोशल डिस्टैंसिंग का पालन सुनिश्चित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News