IGMC में पुलिस की दबंगई, शराब के नशे में सुरक्षा कर्मियों पर बरसाए डंडे

Tuesday, Sep 26, 2017 - 07:43 PM (IST)

शिमला: प्रदेश में आए दिन पुलिस की छवि धूमिल होती जा रही है। शिमला के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र कोटखाई गुडिय़ा मर्डर केस में पुलिस पर उठे सवाल अभी सुलझे नहीं हैं और अब बीते सोमवार रात को आई.जी.एम.सी. में पुलिस की दबंगई देखने को मिली है। जानकारी के मुताबिक पुलिस के एक कर्मी का रिश्तेदार आई.जी.एम.सी. के ई.एन.टी. में भर्ती था, ऐसे में उसका मोबाइल फोन गायब हो गया। इस संबंध में सोमवार को 8 बजे के करीब पुलिस आई.जी.एम.सी. में पहुंची और सुरक्षा गार्ड से पूछने लगी कि मरीज का फोन किसने चोरी किया है। जब सुरक्षा कर्मी ने कहा कि उसे पता नहीं है तो पुलिस कर्मी सुरक्षा कर्मी के साथ उलझ गए। काफी देर तक दोनों गुटों के बीच कहासुनी होती रही और इस दौरान शराब के नशे में धुत्त एक पुलिस कर्मी ने सुपरवाइजर के गले में हाथ डाल दिया तथा मारपीट शुरू कर दी।

रात 2 बजे तक चलता रहा हंगामा
माहौल इतना गर्मा गया कि कुछ ही देर में अन्य सुरक्षा गार्ड भी एकत्रित हो गए और हंगामा चलता रहा। कुछ ही देर के बाद लक्कड़ बाजार के पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे फिर दोनों गुटों में झड़प हो गई। जब सुरक्षा कर्मी भी काफी सारे एकत्रित हो गए तो पुलिस भागने की फिराक में थी, ऐसे में सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें आई.जी.एम.सी. के गेट के पास पकड़ा और फिर हंगामा हुआ। यह हंगामा रात के 2 बजे तक चलता रहा, ऐसे में आई.जी.एम.सी. में भर्ती मरीज व तीमारदार भी सहम गए कि आखिर यह क्या हुआ। 

चौकी का दरवाजा किया बंद 
रात के समय जब सुरक्षा गार्ड एफ.आई.आर. दर्ज करवाने लक्कड़ बाजार चौकी पहुंचे तो पुलिस ने चौकी का दरवाजा ही बंद कर दिया। पुलिस गलती करने के बावजूद एफ.आई.आर. दर्ज करने को तैयार नहीं हुई, ऐसे में सुरक्षा कर्मियों को सदर थाने की ओर जाना पड़ा। हैरत है कि आई.जी.एम.सी. के नजदीक लक्कड़ बाजार चौकी पड़ती है, वहीं लड़ाई में आई.जी.एम.सी. पुलिस सहित लक्कड़ बाजार चौकी के पुलिस कर्मी भी मौजूद थे। वहीं पुलिस कर्मी शराब पीकर आया था या नहीं, इसकी पुष्टि मैडीकल करवाने के बाद हुई। डी.डी.यू. अस्पताल में जब मैडीकल हुआ तो पुष्टि हुई कि उक्त पुलिस कर्मी ने शराब पी रखी थी। 

दोनों पक्षों में हुआ समझौता
आई.जी.एम.सी. के एम.एस. डा. रमेश चंद ने बताया कि पुलिस व सुरक्षा गार्ड के बीच लड़ाई का मामला मेरे ध्यान में आया था। बाद में पता चला कि दोनों का समझौता हो गया था। जहां तक मोबाइल चोरी होने की बात है, इसकी कोई शिकायत नहीं आई है। अगर मोबाइल चोरी हुआ होगा तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं एस.पी. शिमला सौम्या साम्बशिवन ने बताया कि आई.जी.एम.सी. में पुलिस व सुरक्षा कर्मी के बीच आपसी लड़ाई के मामले में समझौता हो गया है।