चम्बा में आपराधिक गतिविधियों पर ऐसे लगाम कसेगी पुलिस, पढ़ें खबर

Thursday, Dec 27, 2018 - 04:44 PM (IST)

चम्बा: अब किसी भी अपराध या उसकी गतिविधि के बारे में लोग अपने घरों में बैठे-बैठे पुलिस तक जानकारी पहुंचा सकते हैं। जिला पुलिस व्हाट्सएप पर सूचना लेने के लिए एक नंबर जारी किया है। इस नंबर पर 24 घंटे पुलिस विभाग की नजर रहेगी। जैसे ही कोई सूचना या फोटो सहित जानकारी मिलती है तो पुलिस उस पर प्रभावी कदम उठाएगी। इस नंबर पर जो भी सूचना आएगी, उसके बारे में तुरंत पुलिस के आलाधिकारियों के ध्यान में मामला लाया जाएगा ताकि इस पर कार्रवाई करने में किसी भी प्रकार की देरी न होने पाए।

जिला पुलिस के इस कदम से जिला चम्बा प्रदेश का पहला ऐसा जिला बन गया है, जिसमें लोगों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है। पुलिस विभाग द्वारा लोगों की सुविधा एवं सुरक्षा सहित किसी भी आपराधिक गतिविधि की जानकारी को गुप्त रखने के लिए बाकायदा विभाग द्वारा व्हाट्सएप 94188-67360 नंबर जारी किया गया है, जिस पर कोई भी व्यक्ति व्हाट्सएप कर पुलिस अधिकारियों तक सूचना दे सकता है।

विभाग द्वारा व्हाट्सएप नंबर पर पैनी नजर रखने के लिए बाकायदा विभागीय स्टाफ को शिफ्ट के रूप में ड्यूटी पर तैनात करने तक की तैयारी आरंभ कर दी है। इस संदर्भ में जिला पुलिस अधीक्षक चम्बा डा. मोनिका ने पुष्टि करते हुए कहा कि आधुनिक युग के हिसाब से विभाग द्वारा कई नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं, जिनमें से व्हाट्सएप भी एक है। इस सुविधा से लोग कहीं से भी कभी भी पुलिस से संपर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

Vijay