पुलिस ने नशे की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया ''ड्रग्स किंग'' पिंटू

Saturday, Apr 28, 2018 - 01:59 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): बिलासपुर जिला के डियारा सेक्टर से पुलिस ने ड्रग्स किंग के नाम से प्रसिद्ध अनिल उर्फ पिंटू को नशे की बड़ी खेप के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर डियारा सैक्टर में एक मकान पर छापेमारी की और वहां से 4 ग्राम चिट्टा, 6 ग्राम चरस, 3 खाली सिरिंज, 20 मोबाइल, 2 वेईंग मशीनें व 3 फवाइल पेपर बरामद किए। जानकारी के अनुसार पुलिस को पुख्ता सूचना मिली थी कि यहां एक किराए के मकान में कमरा लेकर रहने वाले पिंटू मादक द्रव्य बेचने का काम कर रहा है। जिस पर पुलिस की संयुक्त टीम ने उसके कमरे पर छापेमारी की। 


बताया जा रहा है कि जब पुलिस वहां पहुंची तो उस समय पिंटू कमरे के अंदर बैठा था तथा बाहर से ताला लगा था। जिस पर पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से कमरे को तुड़वाकर अंदर घुसे। आरोपी ने चरस को कमरे में रखे गए जूतों में छिपाकर रखा था जबकि चिट्टा को बिजली के बोर्ड में छुपाया था। पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध पहले भी कई संगीन आरोप लग चुके हैं तथा पूर्व कांग्रेस सरकार के समय इसे कथित तौर पर ड्रग माफिया के रूप में पुकारा जाता था। लेकिन आरोपी कभी भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया था। उसको कथित ड्रग माफिया कहलाने पर शहर के डियारा सैक्टर के मकान से बाहर करने के लिए पिछले साल लोगों ने काफी हो-हल्ला भी किया था तथा इस दौरान पथराव भी हुआ था। स्थानीय लोगों ने इसे बिलासपुर से तड़ीपार करने की मांग भी की थी। लेकिन एक राजनीतिज्ञ का बेटा अनिल उर्फ पिंटू के कमरे में मौजूद था। 


मामला हाईप्रोफाइल होने पर पुलिस ने इसे व राजनीतिज्ञ के बेटे को मुंह ढकाकर अपनी गाड़ी में डालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया था। पिंटू के पकड़े जाने से पुलिस को चिट्टा व चरस माफिया के पास पहुंचने में मदद मिलने की उम्मीद है। हालांकि करीब 2 सप्ताह पहले भी इसे नशा करता हुए शहर के एक ढाबे से पुलिस ने पकड़ा था, वहीं शिमला पुलिस की एक टीम ने भी पिंटू के पैतृक घर पंजगाईं में किसी केस के मामले में दबिश दी है। एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि आरोपी अनिल उर्फ पिंटू को मादक द्रव्य अधिनियम की विभिन्न धाराओं सहित गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 

 


 

Ekta