पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, लाखों की हैरोइन व नकदी सहित धरा युवक

Friday, Mar 23, 2018 - 08:44 PM (IST)

इंदौरा (अजीज खादिम): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत शुक्रवार को पुलिस को नशे के विरुद्ध चलाए गए अभियान में बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में नशीला पदार्थ हैरोइन (चिट्टा) व लाखों रुपए की नकदी सहित 25 वर्षीय एक युवक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह कामयाबी पुलिस के स्पैशल नारकोटिक्स सैल की टीम को छन्नी में मिली है। पकड़ा गया आरोपी पंजाब का निवासी बताया जा रहा है। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी इंदौरा संदीप पठानिया ने बताया कि पुलिस को पिछले काफी अर्से से सूचना थी कि पंजाब का एक नशा तस्कर इस इलाके में हैरोइन की तस्करी करता है। पुलिस उसकी गतिविधियों पर काफी समय से नजर रखे हुए थी। 

आरोपी ने पुलिस को देख की भागने की कोशिश
शुक्रवार को पुलिस को जैसे ही सूचना मिली कि उक्त व्यक्ति भारी मात्रा में लाखों रुपए की हैरोइन सहित क्षेत्र में आया है, जिस पर एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल के दिशा-निर्देशों के अनुसार नारकोटिक्स सैल प्रभारी कुलदीप कुमार के नेतृत्व में टीम को छन्नी में गश्त करने के निर्देश दिए गए। जब टीम गश्त कर रही थी तो आरोपी ने पुलिस तो देख भागने की कोशिश की, जिस पर पुलिस ने उसे धर दबोचा। तलाशी लिए जाने पर उससे 37 ग्राम हैरोइन बरामद की गई, जिसकी नशे के बाजार में कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपए है। इसके अतिरिक्त उससे 2.60 लाख रुपए की नकदी भी बरामद की गई है।

इंदौरा थाने में दर्ज किया मामला
पुलिस ने हैरोइन व नकदी को जब्त कर पकड़े गए आरोपी को पुलिस थाना इंदौरा पहुंचाया। आरोपी की पहचान गौरव पुत्र रछपाल उर्फ पाला निवासी गांव डीडा, डाकघर दीनानगर, तहसील व जिला गुरदासपुर पंजाब के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है।

Punjab Kesari