पुलिस कस्टडी हत्या केस में गिरी गाज, पूरा थाना लाइन हाजिर

Wednesday, Jul 19, 2017 - 12:17 PM (IST)

‌शिमला: कोटखाई में छात्रा गैंगरेप एंड मर्डर केस में पुलिस कस्टडी में एक आरोपी की हत्या के बाद थाने के सभी जवानों को ट्रांसफर कर दिया गया है। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सभी कर्मियों को पुलिस लाइन भेज दिया गया है। एसपी ‌शिमला डीडब्लयू नेगी के अनुसार देर रात कोटखाई केस के आरोपी राजेंद्र (राजू) और सूरज (नेपाली) के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। अचानक उनमें झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि सूरज इसमें गंभीर रूप से घायल हो गया।


प्रारंभिक जांच के बाद थाने के हर कर्मी को लाइन हाजिर किया
पुलिस जवान उसे ठियोग अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही आईजी साउथ रेंज जहूर जैदी भी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। प्रारंभिक जांच के बाद थाने के हर कर्मी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबकि आज इस मामले पर हिमाचल हाईकोर्ट भी बड़ा फैसला लेने वाला है। कोर्ट सीबीआई को इस मामले की जांच केे आदेश दे सकता है।  


न्यायिक जांच शुरू, पुलिसवालों पर गिरेगी गाज
मामले की न्यायिक जांच भी शुरू हो गई है। ‌थाने में जाकर इस मामले से संबंधित तथ्य जुटाए जा रहे हैं। आरोपी राजेंद्र के खिलाफ अब हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया गया है। जनता पहले ही असली आरोपियों को न पकड़ने के आरोप पुलिस पर लगा चुकी है। ऐसे में एक आरोपी की हत्या के बाद कुछ लोग इस मामले में पुलिस तक की मिलीभगत के आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल जल्द खुलासा होगा कि आखिर क्यों राजेंद्र ने सूरज की हत्या की।