अतिक्रमण हटाने के फैसले से पलटी पुलिस, जानिए क्या है वजह

Saturday, May 12, 2018 - 12:59 AM (IST)

ऊना: शहर में व्यवस्थाओं को सुधारने में लगी पुलिस ने शहर की खोखा मार्कीट को अपनी प्राथमिकताओं से बाहर कर दिया है। पुलिस द्वारा जारी बयान में साफ कहा गया है कि पुलिस अब सिर्फ हाईवे पर व्यवस्थाओं को सही करेगी। गौरतलब है कि नवनियुक्त ट्रैफिक एवं हाईवे पैट्रोल इंचार्ज सुच्चा सिंह द्वारा ज्वाइनिंग के बाद ही व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कदमताल शुरू की गई थी और उन्होंने टीम सहित खोखा मार्कीट पहुंच कर अतिक्रमण हटाने की हिदायतें देते हुए एक दिन का समय दिया था लेकिन अब पुलिस ने अपना फैसला बदलते हुए खोखा मार्कीट में अतिक्रमण हटाने को प्राथमिकताओं से निकालते हुए हाईवे को प्राथमिकता बनाए रखने का फैसला किया है।|


नगर परिषद और रोड सेफ्टी क्लब भी उठा चुका है कदम
इससे पहले खोखा मार्कीट में अतिक्रमण हटाने को लेकर पुलिस सहित नगर परिषद और रोड सेफ्टी क्लब भी कई बार कदम उठा चुका है लेकिन सबके सब अब तक यहां अतिक्रमण हटाने में विफल ही साबित हुए हैं। पुलिस टीम की चेतावनी के बाद व्यवस्थाएं सुधरने की आस शहर के लोगों को जगी थी लेकिन अब एक ही दिन में फैसला बदल लेने से वह आस भी टूट चुकी है। खोखा मार्कीट में अतिक्रमण को लेकर चलाए हर अभियान ढेर ही हुए हैं।


पायलट प्रोजैक्ट को दी प्राथमिकता
वहीं ऊना और मैहतपुर में हैल्मेट के प्रयोग को लेकर चलाए पायलट प्रोजैक्ट को भी अब पुलिस गंभीरता से प्राथमिकता के आधार पर चला रही है। शुक्रवार को एस.पी. दिवाकर शर्मा ने स्वयं मैहतपुर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इससे पहले वह ऊना में भी पायलट प्रोजैक्ट की स्वयं देखरेख कर चुके हैं। मैहतपुर में एस.पी. ने स्वयं लगभग 60 वाहनों के नंबर पुलिस को नोट करवाए, जिनके चालक बिना हैल्मेट वाहन चला रहे थे, वहीं वीरवार को एस.पी. ने लगभग 50 नंबर नोट करवाए थे। एस.पी. के मुताबिक खोखा मार्कीट को प्राथमिकता से बाहर किया गया है और हाईवे पर व्यवस्थाएं सुधारने पर पुलिस ध्यान केंद्रित करेगी, वहीं हैल्मेट के प्रयोग पर जोर दिया जाएगा और एक माह बाद पायलट प्रोजैक्ट को पुलिस रिव्यू करेगी।

Vijay