पुलिस ने पांवटा में दबोचा नकली मेजर, पूछताछ में हुए चौंकाने वाले खुलासे

Saturday, Feb 23, 2019 - 07:47 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): पांवटा साहिब में सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने आए एक नकली मेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी का नाम परमजीत सिंह बताया जा रहा है। परमजीत सिंह हरियाणा के अम्बाला का रहने वाला है और पांवटा साहिब में पिछले 10 दिनों से रह रहा था। परमजीत के पास से पुलिस ने भारतीय सेना के मेजर की वर्दी, नकली पहचान पत्र और एक मोहर बरामद की है। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

निजी गैस्ट हाऊस से गिरफ्तार किया आरोपी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परमजीत सिंह (52) पुत्र नराता सिंह निवासी जटवार अम्बाला पांवटा साहिब में ऐसे युवाओं की तलाश में था जो पैसे देकर सेना में भर्ती होना चाहते हैं। हालांकि इस बीच किसी ने परमजीत की गतिविधियों की खबर पुलिस को कर दी और पांवटा के डी.एस.पी. ने तुरंत एक टीम का गठन कर शहर में परमजीत की खोज शुरू कर दी। बीती देर रात्रि परमजीत को एक निजी गैस्ट हाऊस से गिरफ्तार किया गया।

युवकों से सेना में भर्ती होने की एवज में ऐंठता था पैसे

डी.एस.पी. पांवटा साहिब सोमदत्त ने बताया कि पुलिस को परमजीत के पास सेना के अधिकारी का नकली पहचान पत्र, वर्दी और एक मोहर मिली है। पूछताछ में परमजीत ने खुलासा किया है कि इन सब चीजों के दम पर वह खुद को सेना में अधिकारी बताता था और युवकों से सेना में भर्ती होने की एवज में पैसे ऐंठता था।

पूर्व में पटियाला पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार

इससे पहले परमजीत को पंजाब की पटियाला पुलिस ने भी ऐसे ही आरोपों में गिरफ्तार किया था। वह पटियाला में 2 महीने की जेल काट कर छूटा था और पांवटा साहिब में शिकार की तलाश में था।

 

Vijay