पंजाब से हिमाचल लाई जा रही शराब की खेप पकड़ी, चालक ट्रक छोड़कर फरार

Saturday, Mar 17, 2018 - 06:00 PM (IST)

गगरेट: गगरेट पुलिस ने पंजाब से ट्रक में लाई जा रही शराब की खेप को पकडऩे में सफलता हासिल की है। पुलिस को देखकर अंधेरे का लाभ उठा कर ट्रक चालक ट्रक छोड़कर भाग गया। पुलिस ने ट्रक में रखी 200 पेटियां शराब की जब्त कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार रात्रि पंजाब के होशियारपुर शहर की ओर से एक ट्रक शराब की खेप लेकर गगरेट की तरफ आ रहा था। इसकी गुप्त सूचना गगरेट पुलिस को मिली, जिस पर सब इंस्पैक्टर अमरीक सिंह ने पुलिस टीम के साथ गगरेट कस्बे के मुख्य चौक पर शुक्रवार रात्रि साढ़े 9 बजे नाका लगाया। जैसे ही ट्रक चालक ने चौक पर पुलिस को खड़े देखा तो वह ट्रक खड़ा करके फरार हो गया। पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें 195 पेटियां देसी शराब, 5 पेटियां अंग्रेजी शराब की बरामद हुईं। इन पर फॉर सेल इन पंजाब ओनली अंकित है। पुलिस अब ट्रक नम्बर के आधार पर इसके मालिक तक पहुंचने में जुट गई है। 

ट्रक में खुले रूप से लाई जा रही थी शराब
हैरत की बात है कि ट्रक में खुले रूप से शराब की खेप को रखा गया था और कोई भी तिरपाल ट्रक पर नहीं लगाया गया था ताकि ऐसा लगे कि ट्रक खाली है। शराब माफिया की इस प्रकार की तस्करी से साफ है कि शराब तस्कर इस तरह से काफी बड़े पैमाने पर शराब की सप्लाई कर रहे हैं। इससे पहले भी गगरेट पुलिस ने इसी सड़क मार्ग पर एक वाहन से 65 पेटियां शराब पकडऩे में सफलता हासिल की थी और उक्त खेप भी पंजाब से तस्करी कर लाई जा रही थी। 

शराब तस्कारों को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी
इस संबंध में डी.एस.पी. अजय राणा ने बताया कि गगरेट पुलिस ने एक ट्रक से तस्करी कर लाई जा रही शराब की 200 पेटियां पकड़ी हैं। इस बाबत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और शराब तस्करी के पीछे जिन लोगों का हाथ है, उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

Punjab Kesari