पुलिस ने कार से पकड़ी 18 लाख रुपए की जड़ी-बूटी, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 11:37 PM (IST)

बिलासपुर (बंशीधर): बिलासपुर पुलिस ने एक हौंडा सिटी कार से व्याग्रा में पडऩे वाली कीड़ा जड़ी-बूटी को बरामद किया है। पकड़ी गई जड़ी-बूटी की कीमत 18 लाख रुपए आंकीजा रही है। जानकारी के अनुसार गत रात को कुल्लू से चंडीगढ़ को जा रही एक हौंडा सिटी कार (यूपी 07 एस-00009) ने एक मोटरसाइकिल सवार को जामली से पास टक्कर मार दी, जिसकी सूचना संबंधित मोटरसाइकिल सवार ने सदर थाना बिलासपुर को फोन पर दी।

सूचना मिलते ही पुलिस ने बनेर में तैनात पुलिस कर्मियों को अलर्ट कर दिया। बनेर में इस कार के पहुंचते ही पुलिस ने इसे रोक दिया तथा इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी। कार के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही सब इंस्पैक्टर लेखराज की अगुवाई में एक टीम मौके पर पहुंची तथा संबंधित कार चालक से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान कार चालक की बातों से पुलिस को संदेह हुआ। शक के आधार पर पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो कार की पिछली सीट पर एक बैग में संबंधित जड़ी-बूटी मिली। पुलिस ने शक के आधार पर संबंधित जड़ी-बूटी को कब्जे में ले लिया, जिसका वजन करने पर यह 897 ग्राम पाई गई।

पुलिस द्वारा इसकी पहचान वन विभाग व वाइल्ड लाइफ कुल्लू के डीएफओ से करवाई। वन विभाग ने इसकी पुष्टि व्याग्रा में पडऩे वाली कीड़ा जड़ी-बूटी के रूप में की तथा इसे बेशकीमती बताया, जिस पर पुलिस ने कार में सवार मुक्ता बहादुर (46) निवासी बहूजा अपार्टमैंट सप्त ऋषि आश्रम हरिद्वार व खेम चंद (32) निवासी कसोल जिला कुल्लू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सदर थाना में फोरैस्ट एक्ट 41 व 42 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 379 के तहत केस दर्ज कर लिया है तथा केस को आगामी कार्रवाई के लिए वन विभाग को सौंप दिया है। डीएसपी बिलासपुर राजकुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि संबंधित जड़ी-बूटी को कुल्लू से लाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News