पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता : नाकाबंदी के दौरान ट्रक से 300 पेटियां शराब बरामद

Sunday, Sep 30, 2018 - 06:22 PM (IST)

हमीरपुर: हमीरपुर जिला में सरकार द्वारा अधिकृत शराब के ठेकों का तो लोग विरोध कर रहे हैं और उन्हें खुलने नहीं दे रहे हैं लेकिन जिला मुख्यालय सहित कस्बों में अवैध शराब का जो कारोबार बढ़ रहा है उसके खिलाफ लोग एकजुट नहीं हो रहे हैं, ऐसे में जिला में अब अवैध शराब का धंधा फल-फूलने लगा है। इस बात का प्रमाण उस समय मिला जब हमीरपुर पुलिस ने गत रात को हीरानगर स्थित यातायात चैकिंग के दौरान 300 पेटी अंग्रेजी शराब से लदा एक ट्रक पकड़ा।

जिला के इन कस्बों में फल-फूल रहा अवैध शराब का कारोबार
उधर, हमीरपुर जिला मुख्यालय के साथ ही टौणीदेवी, झनिक्कर, बराड़ा, कोट, कलंझड़ी, चबूतरा, भलेट, कक्कड़ व ऊहल सहित अन्य कस्बों में अवैध शराब का कारोबार चला हुआ है। हालांकि पुलिस प्रशासन समय-समय पर अवैध शराब कारेबारियों पर शिकंजा कसता है लेकिन सख्त कानून न होने पर शराब का धंधा करने वाले हर बार बच निकलते हैं, जिससे अवैध शराब का कारोबार जिला में फल-फूल रहा है। वहीं जहां पर शराब के ठेके स्वीकृत हैं और उन्हें खुलने नहीं दिया जा रहा है, वहां पर अवैध शराब का कारोबार बड़ी मात्रा में हो रहा है।

कांगड़ा का रहने वाला है ट्रक चालक
पुलिस अधीक्षक हमीरपुर रमन कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस नाके के दौरान गत रात साढ़े 12 बजे हीरानगर सड़क पर जब एक ट्रक को रोका तो तलाशी के दौरान ट्रक से शराब की 300 पेटियां बरामद हुईं। पुलिस ने ट्रक चालक विनोद कुमार निवासी मलोट (कोटला) जिला कांगड़ा के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में अवैध शराब पर पूर्णत: अंकुश लगाया जाएगा तथा अवैध का कारोबार करने के खिलाफ कार्रवाई अमल मे लाई जाएगी।

Vijay