PM मोदी के खिलाफ वॉल राइटिंग पर हरकत में आई पुलिस, दर्ज की FIR

Sunday, Oct 07, 2018 - 09:44 PM (IST)

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए वॉल राइटिंग किए जाने का मामला सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। प्रधानमंत्री के खिलाफ शिमला के कसुम्पटी में सड़क किनारे पर खड़ी लोहे की चदरों पर आपत्तिजनक शब्द लिखे गए थे, ऐसे में पुलिस के पास शिकायत आते ही मामला दर्ज कर छानबीन करने में जुट गई है। पुलिस उन शरारती तत्व का पता लगाने जुटी है, जिन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ दीवार पर आपत्तिजनक शबद लिखे हैं। बताया जा रहा है कि मामला सामने आने के बाद कुछ शब्दों को मिटा भी दिया गया है लेकिन हल्के से शब्द फिर भी दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि शहर के एक-दो क्षेत्रों में भी वॉल राइटिंग किए जाने की चर्चा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

अंदरखाते खड़े हो रहे कई सवाल
नाहन के बाद शिमला में इस तरह का मामला सामने आने से अंदरखाते भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। गौरतलब है कि नाहन से जुड़े मामले को लेकर पुलिस ने युवा कांग्रेस के एक पदाधिकारी पर देशद्रोह की धारा के तहत भी मामला दर्ज किया था। हालांकि भारी विरोध के बाद यह देशद्रोह की धारा हटा दी गई। पुलिस का कहना है कि शिमला में की गई वॉल राइटिंग को लेकर चैकिंग की जाएगी। लोगों से अपील की जाती है कि कोई भी लोग इस तरह की वॉल राइटिंग न करे।

क्या कहते हैं डी.एस.पी. शिमला
डी.एस.पी. शिमला प्रमोद शुक्ला ने कहा कि कसुम्पटी में सड़क के किनारे खड़ी चदरों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ शब्द लिखे जाने का पुलिस के पास मामला आया था। थाना छोटा शिमला के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही उन शरारती तत्व का पता लगाया जाएगा जिन्होंने इस तरह की वॉल राइटिंग की है।

Vijay