नगरोटा व मंड में पुलिस की बड़ी कर्रवाई, नशीले पदार्थों सहित 3 गिरफ्तार

Thursday, Jan 25, 2018 - 01:59 AM (IST)

नगरोटा बगवां/इंदौरा (अजीज खादिम): कांगड़ा जिला के अंतर्गत आते नगरोटा बगवां व इंदौरा क्षेत्र में पुलिस ने 3 लोगों को नशीले पदार्थों सहित गिरफ्तार किया है। पहले मामले में पुलिस थाना नगरोटा बगवां के तहत पुलिस ने बुधवार को चाहड़ी रोड पर 3.72 ग्राम चिट्टा एवं एक नशे का इंजैक्शन बरामद कर नगरोटा एवं पठियार निवासी 2 युवकों को हिरासत में लिया है। थाना प्रभारी एन.डी. थिंड ने बताया कि पुलिस ने चिट्टा एवं नशे के इंजैक्शन को अपने कब्जे में लेकर दोनों युवकों के खिलाफ  मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है। इसकी पुष्टि डी.एस.पी. कांगड़ा संजीव चौहान ने की है। 

बरोटा में 6.85 ग्राम हैरोइन सहित एक दबोचा
दूसरे मामले में पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत मंड क्षेत्र के गांव बरोटा में एक व्यक्ति को 6.85 ग्राम नशीले पदार्थ हैरोइन (चिट्टा) सहित गिरफ्तार किया है। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए नारकोटिक्स सैल टीम प्रभारी कुलदीप शर्मा ने बताया कि नारकोटिक्स सैल को सूचना मिली थी कि मंड क्षेत्र में एक व्यक्ति नशीले पदार्थ के क्रय-विक्रय में लिप्त है, जिस कारण एस.पी. ने नारकोटिक सैल की टीम को उक्त व्यक्ति की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए थे। टीम एक विशेष रणनीति के तहत गश्त चल थी। बुधवार को जैसे ही उक्त आरोपी बरोटा से हाजीपुर (पंजाब) की तरफ जा रहा था तो उसे धर दबोचा। तलाशी लिए जाने पर उसकी जेब से उक्त हैरोइन बरामद हुई। पुलिस ने हैरोइन को जब्त कर आरोपी युवक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपी पर पहले भी दर्ज हैं कई मामले
आरोपी की अपनी पहचान गुरभजन सिंह उर्फ  भौण पुत्र बलदेव सिंह निवासी बरोटा, तहसील इंदौरा (कांगड़ा) के रूप में की गई है। उक्त आरोपी इस धंधे में पिछले काफी समय से सक्रिय है। पुलिस के अनुसार पहले भी उस पर पंजाब व हिमाचल में नशीले पदार्थों की तस्करी के कई मामले दर्ज हैं, जोकि न्यायालय में विचाराधीन चल रहे हैं। एस.पी. संतोष पटियाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस गौरख धंधे में लिप्त लोगों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।